scriptपूजा का सामान लेने निकलते थे युवक, चंबल की तेज धार में फंसे | Youth went to pick up the things of worship, trapped in the sharp edge | Patrika News

पूजा का सामान लेने निकलते थे युवक, चंबल की तेज धार में फंसे

locationभिंडPublished: Apr 14, 2019 11:18:49 pm

Submitted by:

Rajeev Goswami

चंबल में नहाने गए दो छात्रों की मौत, 6 घंटे के रेस्क्यू के बाद भी नहीं मिले शव

Youth, things, worship, trapped, sharp, chambal, bhind news, bhind news in hindi, bhind news in hindi mp

पूजा का सामान लेने निकलते थे युवक, चंबल की तेज धार में फंसे

कदोरा (अटेर). चंबल नदी में नहाने के लिए उतरे दो युवक डूब गए। हादसा रविवार की सुबह करीब 11 बजे का है। घटना की सूचना के बाद रेस्क्यू टीम दो घंटे विलंब से पहुंची। छह घंटे की सर्चिंग के बाद शाम 7 बजे तक भी युवकों के शव नहीं मिल पाए। ऐसे में परिजनों ने न केवल हंगामा किया बल्कि रेस्क्यू ऑपरेशन देर से शुरू किए जाने को लेकर आक्रोश जताया। विधायक अरविंद भदौरिया भी मौके पर पहुंच गए थे जिन्होंने कलेक्टर के अलावा चंबल संभाग आयुक्त से मोबाइल पर चर्चा कर ग्वालियर से रेस्क्यू टीम भेजने की बात कही। ग्वालियर से टीम रवाना हो गई है जो रात करीब आठ बजे तक अटेर पहुंचकर विशेष कैमरों के माध्यम से चंबल में डूबे युवकों की तलाश शुरू करेगी।
अटेर थाना क्षेत्र के ग्राम चौम्हो निवासी 18 वर्षीय कौशल उर्फ बॉबी भदौरिया पुत्र रामचंद्र सिंह व 19 वर्षीय अंकित भदौरिया पुत्र सुरेश सिंह भदौरिया अपने अन्य साथी भूपेंद्र सिंह पुत्र लल्ला सिंह भदौरिया व मि_ू पुत्र रमेश सिंह भदौरिया के साथ घर से अटेर के लिए रवाना हुए थे। यहां बता दें कि अंकित के परिजन माता मंदिर पर नेजा चढ़ाने वाले थे इसके लिए युवकों से कुछ सामान मंगवाया था। इससे पूर्व कि वे सामाने लेने के लिए अटेर पहुंचते रास्ते में चंबल नदी पर वे लोग नहाने के लिए रुक गए। निर्माणाधीन पुल के पास अंकित व कौशल देखते ही देखते तेज बहाव में उतरते ही बह गए। ऐसे में दूसरे साथी भूपेंद्र सिंह व मि_ू ने पास में ही स्थित चेक नाके पर तैनात पुलिस कर्मियों को घटना की जानकारी दी। तत्काल सूचना मिलने के बाद स्थानीय गोता खोर करीब डेढ़ घंटे बाद मौके पर पहुंचे जबकि भिण्ड से रेस्क्यू टीम 2:30 बजे के बाद पहुंची।
युवकों के डूबने की खबर सुनते ही नदी पर उमड़ पड़ा गांव : जैसे ही चौम्हो गांव में युवकों के डूबने की खबर पहुंची तभी परिजनों के अलावा गांव के अन्य लोग भी बड़ी संख्या में पहुंच गए। जब उन्होंने देखा कि रेस्क्यू ऑपरेशन विलंब से शुरू किया गया है तो उन्होंने आक्रोश जताते हुए वहां मौजूद पुलिस कर्मियों को खदेड़ दिया। बाद में एसडीएम सिद्धार्थ पटेल, एसडीओपी आरपी मिश्रा व तहसीलदार शिवदयाल धाकड़ ने समझाइश देकर ग्रामीणों और परिजनों को शांत कराया।
रात भर चलेगा रेस्क्यू ऑपरेशन: विधायक अरविंद भदौरिया ने कलेक्टर भिण्ड के अलावा चंबल संभाग आयुक्त मुरैना से मोबाइल पर चर्चा कर विशेष रेस्क्यू टीम भेजने के लिए कहा जिसके बाद विशेष रेस्क्यू टीम ग्वालियर से भिण्ड के लिए रवाना हो गई है। यहां बता दें कि इस टीम द्वारा रात के समय चंबल नदी के अंदर विशेष कैमरे डालकर युवकों की तलाश की जाएगी। विधायक ने यूपी के आगरा से भी गोताखोर बुलाने के लिए भी अधिकारियों से चर्चा की। यह टीमें रात भर युवकों को चंबल नदी में तलाश करेंगी।
11वीं और 12वीं के छात्र थे दोनों युवक

कौशल उर्फ बॉबी कक्षा 11 और अंकित भदौरिया कक्षा 12वीं का छात्र था। यहां बतादें कि पुल निर्माण कंपनी द्वारा पुल के आसपास कोई ना नहा पाए इसके लिए गार्ड तैनात किए हैं लेकिन सुरक्षा गार्ड की लापरवाही के चलते पुल के आसपास अक्सर लोग नहाते रहते हैं। यहां बता दें कि 15 अगस्त 2018 को चंबल पर पिकनिक मनाने के दौरान नहाते वक्त भिण्ड शहर के बीटीआई रोड निवासी एक युवक की चंबल में डूबने से मौत हो गई थी।
-चंबल में नहाने के दौरान डूबे दोनों ही युवकों की तलाश के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। ग्वालियर से भी एक टीम बुलाई गई है जो रात में तलाश करेगी। पुल के पास कोई ना नहाए इसके लिए संबंधितों को निर्देश दिए गए हैं।
सिद्धार्थ पटेल, एसडीएम अटेर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो