scriptझोलाझाप पर कार्रवाई के लिए तिजारा-भिवाड़ी में अलग टीम होगी गठित | A separate team will be formed in Tijara-Bhiwadi to take action on fra | Patrika News

झोलाझाप पर कार्रवाई के लिए तिजारा-भिवाड़ी में अलग टीम होगी गठित

locationभिवाड़ीPublished: Mar 25, 2023 11:18:22 am

Submitted by:

Dharmendra dixit

झोलाझाप पर मरीजों की काफी भीड़

झोलाझाप पर कार्रवाई के लिए तिजारा-भिवाड़ी में अलग टीम होगी गठित

झोलाझाप पर कार्रवाई के लिए तिजारा-भिवाड़ी में अलग टीम होगी गठित


भिवाड़ी. क्षेत्र में झोलाझाप पर कार्रवाई करने के लिए टीम की कमी है। इस कमी को पूरा करने के लिए सीएमएचओ डॉ. श्रीराम शर्मा ने तिजारा, टपूकड़ा और भिवाड़ी क्षेत्र के लिए अलग टीम गठित करने के निर्देश दिए हैं। भिवाड़ी क्षेत्र में बड़ी संख्या में झोलाझाप हैं। कई जगह पर इन्होंने बड़े क्लिनिक खोल रखे हैं। इनके पास मरीजों की भीड़ भी काफी होती है लेकिन भिवाड़ी में इनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए अलग से टीम नहीं है। जिसकी वजह से ये बिना किसी डर के इलाज करते हैं। अभी तक कलक्टर के निर्देश पर जो टीम अलवर में गठित है। उसी टीम द्वारा भिवाड़ी में कार्रवाई की जाती है। इस टीम में एसडीएम का प्रतिनिधि, एक डिप्टी सीएमएचओ, स्थानीय पुलिस का जब्ता, स्थानीय मेडिकल ऑफिसर इंचार्ज (एमओआईसी) होता है। एमओआईसी द्वारा ही मामला दर्ज कराया जाता है। टीम का क्षेत्राधिकार काफी बड़ा होने से भिवाड़ी में नियमित कार्रवाई नहीं होती। इस समस्या को दूर करने के लिए तिजारा-भिवाड़ी क्षेत्र के लिए अलग टीम गठन करने के निर्देश दिए हैं। टपूकड़ा भिवाड़ी में मजदूर वर्ग अधिक है जिसका लाभ झोलाझाप उठाते हैं।
—-
इस समय झोलाझाप की चांदी
निजी अस्पताल की हड़ताल चल रही है। सरकारी चिकित्सकों की सुबह नौ से ११ बजे ओपीडी की हड़ताल है। इस वजह से काफी मरीज झोलाझाप के चक्कर में उलझ रहे हैं। निजी अस्पताल की हड़ताल के बावजूद सरकारी अस्पताल की ओपीडी पहले की तरह स्थिर है। अभी भी रोजाना पांच से छह सौ के बीच ओपीडी है, जबकि निजी अस्पताल की हड़ताल की वजह से इसमें काफी इजाफा होने की उम्मीद थी। निजी अस्पताल के साथ सरकारी अस्पताल में आने वाले मरीज भी झोलाझाप के पास पहुंच रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो