scriptजलभराव को रोकने 20 दिन में होगी नालों की सफाई | Drains will be cleaned in 20 days to prevent waterlogging | Patrika News

जलभराव को रोकने 20 दिन में होगी नालों की सफाई

locationभिवाड़ीPublished: May 25, 2023 07:33:08 pm

Submitted by:

Dharmendra dixit

सीईटीपी प्रोजेक्ट 15 जुलाई तक पूरा करें

जलभराव को रोकने 20 दिन में होगी नालों की सफाई

जलभराव को रोकने 20 दिन में होगी नालों की सफाई


भिवाड़ी. बीडा सीईओ श्वेता चौहान ने गुरुवार को विभागीय अधिकारियों की बैठक ली। एक घंटे तक चली बैठक में बारिश से पूर्व नाले-नालियों की सफाई और सीईटीपी प्रोजेक्ट को 15 जुलाई तक पूरा करने के निर्देश दिए। सीईओ द्वारा सभी विभागों द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को समय अवधि में पूरा करने के लिए निर्देशित किया गया। बैठक में बारिश के दौरान जलभराव न हो इसके लिए रीको और नगर परिषद दोनों को मिलकर तय समय अवधि में नाले-नालियों की सफाई कराने के निर्देश दिए। 20 दिन में दोनों विभागों को क्षेत्राधिकार में आने वाले नालों की सफाई करने के लिए निर्देशित किया। इसके साथ ही 175 करोड़ से चल रहे सीईटीपी निर्माण कार्य को 15 जुलाई तक पूरा करने का लक्ष्य दिया। बैठक में उपस्थित उद्यमियों को सीईटीपी प्रोजेक्ट में चैंबर से कनेक्शन जोडऩे के लिए 30 जून तक का समय दिया गया है। एक घंटे तक चली बैठक में सीईटीपी प्रोजेक्ट और बारिश में जलभराव को रोकने के लिए संबंधित अधिकारियों को कार्य करने के लिए कहा गया। आरपीसीबी आरओ अमित शर्मा से वायु प्रदूषण की रोकथाम को लेकर किए जा रहे कार्यों की भौतिक प्रगति के बारे में जानकारी ली गई। बैठक में रीको इकाई प्रभारी जीके शर्मा, आरएचबी स्थानीय अभियंता पीएल मीणा, आयुक्त रामकिशोर मेहता, उद्यमी जसवीर ङ्क्षसह, मुकेश जैन, जीएल स्वामी सहित अन्य उद्यमी और अधिकारी उपस्थित रहे।
—-
नालों की स्थिति देखी
बीडा सीईओ श्वेता चौहान ने गुरुवार शाम को शहर के नालों की स्थिति देखी। औद्योगिक क्षेत्र से निकलने वाले नालों का बहाव और उनमें आने वाले गांव और सेक्टर के पानी को लेकर संबंधित अधिकारियों से जानकारी ली। सीईओ ने अलवर बाइपास तिराहा, नगीना गार्डन के सामने, सीईटीपी के पास, पाश्र्वनाथ मॉल के पास जाकर मौका स्थिति देखी। नालों की सफाई के लिए रीको संसाधन देगी और नगर परिषद द्वारा कार्य कराया जाएगा। इस दौरान रीको इकाई प्रभारी जीके शर्मा, नगर परिषद आयुक्त रामकिशोर मेहता, आरओ अमित शर्मा, एसई तैय्यब खान, एक्सईएन एसएन वर्मा साथ रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो