scriptमेले में हुई लड़ाई तो बदले में उतारा मौत के घाट | Former Neemrana Sarpanch Murder Case Fight Took Place In The Fair, Alwar, Rajasthan News | Patrika News

मेले में हुई लड़ाई तो बदले में उतारा मौत के घाट

locationभिवाड़ीPublished: Jun 03, 2023 04:32:09 pm

Submitted by:

Kirti Verma

सिलारपुर ग्राम पंचायत के पूर्व सरपंच व वर्तमान सरपंच पति दिनेश यादव की 31 मई को बाइक सवार बदमाशों ने पुरानी रंजिश को लेकर खेत में जुताई करते समय गोली मारकर हत्या कर दी थी।

former neemrana sarpanch murder case fight took place in the fair,Alwar,

नीमराणा पुलिस टीम की गिरफ्त में हत्या का मुख्य साजिशकर्ता आरोपी।

नीमराणा. सिलारपुर ग्राम पंचायत के पूर्व सरपंच व वर्तमान सरपंच पति दिनेश यादव की 31 मई को बाइक सवार बदमाशों ने पुरानी रंजिश को लेकर खेत में जुताई करते समय गोली मारकर हत्या कर दी थी। जिसके बाद भिवाडी एसपी पिछले तीन दिन से ही लगातार नीमराणा पुलिस थाने में कैम्प किए हुए थे और बदमाशों की धरपकड़ के लिए लगातार मोनिटरिंग कर रहे थे।

पुलिस ने शुक्रवार को पूर्व सरपंच हत्या मामले में मुख्य साजिश कर्ता नाघोडी निवासी सत्यप्रकाश उर्फ सत्या उर्फ चनिया पुत्र हिम्मत सिंह को हरिद्वार से दस्तयाब कर गिरफ्तार किया है। मामले को लेकर भिवाडी एसपी अनिल कुमार बेनीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस कर मामले का खुलासा किया। भिवाडी एसपी ने बताया कि पूर्व सरपंच व घटना के मुख्य साजिश कर्ता के बीच पूर्व में शराब ठेके व पिछले दिनों नीमराणा में हनुमान मंदिर के मेले के दौरान मारपीट व आपसी विवाद हो गया था। जिसको लेकर सत्या उर्फ चनिया ने एक साल से पूर्व सरपंच दिनेश यादव की हत्या की प्लांनिग कर रखी थी। लेकिन उसे पूर्व सरपंच की हत्या करने के लिए उचित जगह नहीं मिल पा रही थी। ऐसे में उसने पूर्व सरपंच के गांव के ही यशपाल व सचिन को भी इस योजना में शामिल किया। क्योंकि उनका भी पूर्व सरपंच से विवाद चल रहा था। जिसके बाद साजिश कर्ता सत्या उर्फ चनिया ने एक साल पहले ही यूपी से तीन पिस्टल, एक देशी कट्टा व अन्य हथियार पूर्व सरपंच की हत्या करने के लिए मंगवा लिए थे। करीब बीस दिन से बदमाश पूर्व सरपंच की हत्या को लेकर प्लांनिग बना रहे थे।


पूर्व में हुई थी घटना
बदमाश सत्या उर्फ चनिया व पूर्व सरपंच के बीच एक साल पहले शराब ठेके पर किसी बात को लेकर गंभीर मारपीट हुई थी।जिसके बाद पिछले दिनों नीमराणा में हनुमान मेले के दौरान भी अन्य लड़को से मारपीट करवाई गई।

यह भी पढ़ें

जेके लोन अस्पताल की लापरवाही के कारण नवजात ने तोड़ा दम

घटना से एक दिन पहले दिए शूटरों को हथियार
भिवाडी एसपी ने बताया कि बदमाश सत्या उर्फ चनिया 30 मई को दोस्तों के साथ हरिद्वार चला गया था। उसने जाने से पूर्व ही शूटरों यशपाल व सचिन को हथियार दे दिए और दो दोस्तों के साथ हरिद्वार में बैठकर शूटरों को फोन के माध्यम से दिशा निर्देश देता रहा।

यह रहे टीम में शामिल
नीमराणा डीएसपी महावीर सिंह शेखावत,बहरोड़ डीएसपी राव आनन्द,थानाधिकारी संजय शर्मा,मांढ़ण थानाधिकारी भगवान सहाय, शाहजहांपुर थानाधिकारी विक्रम सिंह,डीएसटी टीम प्रभारी एसआई दारा सिंह, एएसआई सद्दीक,हरविलास,महेंद्र सिंह, हैड़ कांस्टेबल राकेश कुमार, सत्यपाल सिंह,कृष्ण कुमार,साइबर सेल प्रभारी अविनाश,सन्दीप,कांस्टेबल अजय सिंह, कपिल शर्मा,संजय धनकड़ सहित अन्य पुलिस कर्मियों की पांच टीम गठित की गई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो