scriptअरविंद केजरीवाल ने बताया मनोहरलाल को कमजोर सीएम | Arvind Kejriwal told Manoharlal weak CM | Patrika News

अरविंद केजरीवाल ने बताया मनोहरलाल को कमजोर सीएम

locationभिवानीPublished: Oct 23, 2018 11:08:17 pm

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा में चिकित्सा व स्वास्थ्य के ढ़ांचे में पिछले चार सालों के दौरान कोई खास परिवर्तन नहीं आया है, जबकि हरियाणा में दिल्ली की तरह एलजी द्वारा कामों में अड़ंगा लगाने वाला भी कोई नहीं है।

अरविंद केजरीवाल ने बताया मनोहरलाल को कमजोर सीएम

अरविंद केजरीवाल ने बताया मनोहरलाल को कमजोर सीएम

भिवानी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा में चिकित्सा व स्वास्थ्य के ढ़ांचे में पिछले चार सालों के दौरान कोई खास परिवर्तन नहीं आया है, जबकि हरियाणा में दिल्ली की तरह एलजी द्वारा कामों में अड़ंगा लगाने वाला भी कोई नहीं है। उन्होने हरियाणा के सीएम मनोहरलाल को कमजोर सीएम बताते हुए कहा कि जब दिल्ली में स्कूलों व अस्पतालों की हालत सुधर सकती है तो हरियाणा में क्यों नहीं। केजरीवाल भिवानी जिला के गांव बापोड़ा के सरकारी स्कूलों का दौरा करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।


मीडिया से रूबरू हुए अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि जब तीन सालों में दिल्ली के अस्पतालों व स्कूलों की हालत सुधार कर चमत्कार हो सकता है तो हरियाणा में चार सालों में क्यों नहीं हुआ। केजरीवाल ने सीएम मनोहरलाल की ईमानदारी को लेकर सवाल पर कहा कि वो किसी को सर्टिफिकेट देने नहीं आए,पर उनका मनोहरलाल से यही सवाल है कि यहां बदलाव क्यों नहीं हुआ।

उन्होंने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, सडक़, बिजली, किसानों को मुआवजा देना, सिंचाई, सीवरेज आदि क्षेत्रों के विकास के लिए आम आदमी पार्टी कर रही है, जबकि हरियाणा में अब तक जिन सरकारों ने काम किया है या जो सरकारें काम कर रही है, वे केवल जाति के नाम पर वोट पालिटिक्स करती हैं।

उन्होंने बताया कि आम आदमी पार्टी हरियाणा में विकास के मुद्दे पर काम करेगी। उन्होने चुनावों में गठबंधन को बङी ही चालाकी से टाला और कहा कि उन्हे राजनीति नहीं आती। वो तो केवल राष्ट्र निर्माण की सोच रखते हैं। पहले की सरकारें जाति के नाम राजनीति करती थी, लेकिन हम शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी व सङकों में सुधार करने तथा किसानों की उनकी फसलों का उचित भाव व मुआवजा देने के साथ शहीद सैनिकों के परिजनों को सम्मान देना चाहते हैं।


केजरीवाल ने बापोड़ा गांव के सरकारी स्कूल का दौरा कर छात्रों से बातचीत कर उनकी पढ़ाई का हालचाल जाना तथा छात्रों को देश का भविष्य बताया। साथ ही गणित के बारे में पुछा और कहा कि सबको गणित से डर लगता होगा। स्कूल की कई कक्षाओं का दौरा करने के बाद उन्होने स्कूल प्रांगण का भी हाल देखा और फिर प्राचार्य कक्ष में कुछ पल बिताए।

यहां पर उन्होने विजिटर बुक में प्राचार्य व अन्य स्टाफ की सरहाना के बारे में लिखा। साथ ही स्कूल प्राचार्य डा. वीना को दिल्ली के किसी स्कूल में नौकरी करने का ऑफर भी दिया। इस मौके पर उनके साथ दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने भी छात्रों से विभिन्न विषयों के प्रश्र पूछे, जिनका छात्रों ने संतोषपूर्वक जवाब दिया। सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में तो अनेका कामों में एलजी रूकावट पैदा कर देते हैं,लेकिन हरियाणा में ऐसा नहीं है। उन्होने कहा कि हरियाणा में स्कूलों व अस्पतालों में सुधार ना होना बताता है कि यहां के सीएम मनोहरलाल कमजोर हैं।

दिल्ली मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल बेरी विधानसभा के सरकारी स्कूलों का दौरा करने के बाद आज तोशाम विधानसभा बापोड़ गाव के सरकारी स्कूलों के हालात उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ,स्वास्थ मंत्री सतेंदर जैन व प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद के साथ देखने पहुंचे। उनके इस दौरे से पूर्व स्कूल प्रबंधक ने जल्दबाजी में ही स्कूल में साफ-सफाई व मरम्मत का काम करवाया।


इस पर चुटकी लेते हुए प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद ने कहा कि जब से दिल्ली मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने हरियाणा के सरकारी स्कूलों के दौरे करने शुरू किये तब से सरकार सकते में आई हुई है। जो काम चार साल में नही कर रही थी अब उसे 3 दिन में दुरस्त करने की कोशिश कर रही है। अरविन्द केजरीवाल की घोषणा के बाद खट्टर सरकर होश में आई और चुनावी मजबूरी के चलते अब सरकारी स्कूलों की सुध लेनी पड़ रही है।

स्कूलों में नही था पीने का पानी,बाहर से मंगवाया टैंकर
बापोड़ा स्कूल में जब दिल्ली मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल पहुचें उससे पहले ही पानी का टैंकर मंगवाया गया। क्लास रूमों में जाले लगे हुए थे। स्कूलों के चारों तरफ पानी भरा हुआ था। बिक्री केंद्र में पानी भरा हुआ है। टॉयलेट की कोई सफाई नही थी। गांव के लोगो ने मौके पर बताया कि केजरीवाल के आने से पहले ही पानी निकलवाया गया ,सफाई करवाई गई और पीने का पानी बाहर से मंगवाया गया।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो