scriptचाय वाले को बैंक ने बताया करोड़ों का कर्जदार, पहले कभी नहीं लिया था लोन | Bank Announced Tea Seller 50 Crore Loan's Defaulter In Kurukshetra | Patrika News

चाय वाले को बैंक ने बताया करोड़ों का कर्जदार, पहले कभी नहीं लिया था लोन

locationभिवानीPublished: Jul 23, 2020 04:19:14 pm

Submitted by:

Prateek

कई लोगों को बैंक कागजों में ही इतना बड़ा लोन दे देता है कि उसे खुद ही पता नहीं होता (Bank Announced Tea Seller 50 Crore Loan’s Defaulter In Kurukshetra) (Haryana News) (Bhiwani News) (Trending News)…
 

चाय वाले को बैंक ने बताया करोड़ों का कर्जदार, पहले कभी नहीं लिया था लोन

चाय वाले को बैंक ने बताया करोड़ों का कर्जदार, पहले कभी नहीं लिया था लोन

(भिवानी,कुरुक्षेत्र): अगर आम आदमी जरुरत के समय बैंक से लोन लेने जाए तो उसे औपचारिकताओं में फंसाकर काफी चक्कर कटाए जाते हैं। लेकिन कई लोगों को बैंक कागजों में ही इतना बड़ा लोन दे देता है कि उसे खुद ही पता नहीं होता। ऐसा ही एक मामला यहां भी सामने आया है जहां बैंक ने एक चाय वाले को 50 करोड़ का कर्जादार बना दिया, इस बात का खुद चाय वाले को नहीं पता था। इस बात का खुलासा किस तरह हुआ यह भी बड़ा रोचक किस्सा है।

यह भी पढ़ें

मरीज ने कोविड हॉस्पिटल की खोली पोल, रोते हुए बनाया Video, कहा- ‘यहां रहूंगा तो मर जाऊंगा’

जैसा की हम सभी को पता है कि Coronavirus के दौर में सभी की आर्थिक स्थिति को बड़ा धक्का लगा है। काम धंधे ठप हो गए हैं। हरियाणा में कुरुक्षेत्र के एक चाय बेचने वाले रजकुमार के साथ भी ऐसा ही हुआ। लॉकडाउन खुलने के बाद जैसे ही आर्थिक गतिविधियां शुरू हुई तो कुमार ने भी बैंक से लोन लेकर हालात ठीक करने की सोची।

यह भी पढ़ें

Indian Railways: कोरोना काल में रेलवे स्टेशन पर नए सिस्टम से हो रही ट्रेन टिकट चेकिंग, जानें क्या है खास

 

https://twitter.com/ANI/status/1286083395294908416?ref_src=twsrc%5Etfw

इसके लिए उसने बैंक में लोन के लिए आवेदन किया। बैंक ने उसके आदवेन को इसलिए रद्द कर दिया क्योंकि उनके रिकॉर्ड में राजकुमार पहले से ही 50 करोड़ का लोन ले चुका था।

यह भी पढ़ें

Mask नहीं पहनने या Safety Protocol तोड़ने पर एक लाख रुपए जुर्माना या दो साल की सजा, अध्यादेश पास

राजुमार ने बताया कि आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण मैंने लोन के लिए आवेदन दिया था। बैंक ने मुझ पर 50 करोड़ रुपए का कर्ज होने की बात कहकर उसे नामंजूर कर दिया। यह कैसे संभव है। चाय बेचकर परिवार को पालने वाले राजकुमार का कहना है कि उसने पहले कभी लोन लिया ही नहीं है। बैंक ने उसे कर्ज का डिफॉल्टर बना दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो