दिल्ली में गठबंधन पर बोले दुष्यंत

अब गेंद भाजपा के पाले में,हमारे विकल्प खुले

चंडीगढ़. भाजपा के एक खेमे द्वारा दिल्ली में जजपा के साथ गठबंधन पर आपत्ति जताए जाने की खबरों के बीच जजपा नेता एवं हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है जजपा ने दिल्ली चुनाव लडऩे का फैसला कर लिया है। गठबंधन को लेकर गेंद भाजपा के पाले में है। भाजपा के फैसले के बाद ही जजपा अपना फैसला लेकर आगे बढ़ेगी।
गत दिवस हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दिल्ली में भाजपा के साथ गठबंधन करके चुनाव लडऩे के संकेत दिए थे। इस बीच दुष्यंत चौटाला भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा तथा गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकत कर चुके हैं। मंगलवार को दिल्ली भाजपा के खेमे से खबरें आई कि भाजपा का एक गुट जजपा के साथ गठबंधन के पक्ष में नहीं है।
जिसके चलते नए राजनीतिक समीकरण पैदा हो गए हैं। इस बीच दुष्यंत चौटाला ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने बृहस्पतिवार को पार्टी के प्रमुख नेताओं की एक बार फिर दिल्ली में बैठक बुलाई है। इस बैठक में करीब एक दर्जन सीटों पर चुनाव की रणनीति को अंतिम रूप दिया जाएगा। यह सीटें संगम विहार, देवली, बदरपुर, नजफगढ़, पालमपुर, मटियाला, द्वारका, नरेला, मुंडका, नांगलोर, बिजवासन, महरौली और छतरपुर हैैं। दुष्यंत चौटाला ने संकेत दिया कि गठबंधन पर जल्द फैसला संभव है। भाजपा हाईकमान के साथ उनकी दूसरी मुलाकात किसी भी समय संभव है। उन्होंने कहा कि दिल्ली की उत्तर प्रदेश के जिलों से सटी विधानसभा सीटों पर भी कार्यकर्ताओं ने चुनाव लडऩे की इच्छा जताई है, जिस पर बृहस्पतिवार की बैठक में कोई फैसला होगा।

हरियाणा की ताजा खबरों के लिए क्लिक करें...

Chandra Prakash sain Desk
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned