script

हरियाणा विधानसभा के एक दिन के सत्र के लिए यह है इनेलो का बडा एजेंडा

locationभिवानीPublished: Dec 25, 2018 09:03:23 pm

अभय सिंह ने कहा कि सरकार हर वर्ग की अनदेखी कर रही है…

abhay chautala file photo

abhay chautala file photo

(चंडीगढ़,भिवानी) : हरियाणा विधानसभा के आगामी 28 दिसम्बर को आहूत एक दिन के सत्र के लिए मुख्य विपक्षी दल इंडियन नेशनल लोकदल का बडा एजेंडा है। नेता प्रतिपक्ष चौधरी अभय सिंह चौटाला ने सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सरकार जनता के मुद्दों से भागना चाहती है इसलिए केवल एक दिन का विधानसभा सत्र बुलाया है। उन्होंने कहा कि इनेलो इसमें भी जनहित के हर मुद्दे को विधानसभा के पटल पर रखेगी। एसवाईएल पर काम रोको प्रस्ताव लाया जाएगा और कई अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर ध्यानाकर्षण प्रस्ताव स्पीकर को भेजे जा चुके हैं।

 

अभय सिंह ने कहा कि सरकार हर वर्ग की अनदेखी कर रही है जिसमें विशेषकर किसानों और युवाओं के मुद्दे हैं। प्रदेश में गन्ने की पिराई शुरू हो चुकी है जबकि सरकार ने पिछले सत्र का भी भुगतान किसानों को नहीं किया है। यह किसानों के आर्थिक हितों का शोषण है और इनेलो इस मुद्दे पर सरकार पर दबाव बनाने का काम करेगा। वहीं पार्टी सरकार द्वारा भंग किए जा रहे 62 सरकारी बोर्ड और कार्पोरेशन पर भी जवाब मांगेगी जिसकी वजह से इन संस्थानों में काम करने वालों के भविष्य पर प्रश्न चिह्न खड़ा हो गया है।


अभय सिंह चौटाला ने कहा उनकी पार्टी प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए निजी क्षेत्र में आरक्षण की मांग भी पटल पर रखेगी। यह सभी को ज्ञात है कि एनसीआर हरियाणा का कार्पोरेट हब है,और इसमें लाखों की संख्या में रोजगार सृजन होता है लेकिन प्रदेश के युवाओं के लिए आरक्षण न होने की वजह से दूसरे प्रदेश के लोग उन पदों पर नियुक्त किए जाते हैं। इसलिए वह सरकार से मांग करेंगे कि प्रदेश के युवाओं के लिए निजी क्षेत्र में भी आरक्षण हो। इसके अलावा प्रदेश में बदहाल स्वास्थ्य व शिक्षा सेवाएं भी चिंता का कारण हैं जिस पर विधानसभा में ध्यानाकर्षण प्रस्ताव लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में कानून व्यवस्था जैसी कोई चीज नहीं है। अपराध का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। कानून-व्यवस्था और सेम की समस्या को भी विधानसभा के पटल पर रखेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो