scriptकोच्चि नौसेना बेस पर हादसे में जान गंवाने वाले नौसेना अधिकारी नवीन शर्मा का पार्थिव शरीर पैतृक गांव पंहुचा | Navy officer naveen Sharma's funeral did in his hometown | Patrika News

कोच्चि नौसेना बेस पर हादसे में जान गंवाने वाले नौसेना अधिकारी नवीन शर्मा का पार्थिव शरीर पैतृक गांव पंहुचा

locationभिवानीPublished: Dec 29, 2018 06:54:42 pm

Submitted by:

Prateek

चरखी दादरी के गांव चांगरोड निवासी नवीन शर्मा की नेवी में जनवरी 2008 में नौकरी लगी थी। नवीन की शादी 2013 में भिवानी के गांव देवसर में हुई थी…

naveen sharma

naveen sharma

(भिवानी): गुरूवार को कोच्चि में नौसेना बेस पर हुए दर्दनाक हादसे में जान गंवाने वाले नौसेना अधिकारी नवीन शर्मा का पार्थिव शरीर शनिवार को उनके पैतृक गांव चांगरोड पहुंचा। गमगीन माहौैल मेें राजकीय सम्मान के साथ उनकी अंत्येष्टी की गई। अंतिम दर्शन करने के लिए ग्रामीणों व आसपास के गांवों के सैंंकड़ो लोग पहुंचे। बता दे कि चरखी दादरी के गांव चांगरोड निवासी नौसेवा अधिकारी नवीन शर्मा नेवी में जूनियर कमिशंड आफिसर के पद पर तैनात था। 27 दिसंबर को नौसेना बेस पर एयरक्राफ्ट हैंगर का गेट टूटकर गिर गया, जिसकी चपेट में आने से नवीन समेत नौसेना के दो आफिसर की मौत हो गई थी। कोच्चि से शुक्रवार देर सांय उनका पार्थिव शरीर दिल्ली पंहुचा था।


नवीन के परिजन पार्थिव शरीर को लेकर शनिवार को चांगरोड पंहुचे थे जहां राजकीय सम्मान के साथ उनकी अंत्येष्टी की गई। मृत आफिसर नवीन शर्मा के साथ एक और आफिसर भी इस हादसे में शहीद हुआ है। रक्षा मंत्रालय के मुताबिक, नवीन शर्मा और उनके साथी अफसर अजीत सिंह वीरवार की सुबह करीब 9.30 बजे आईएनएस गरुड़ के पास से गुजर रहे थे। इसी दौरान उनके ऊपर एक एयरक्राफ्ट हैंगर का दरवाजा गिर गया। हादसे के बाद नौसेना के अफसर उन्हें जख्मी हालत में अस्पताल लेकर गए, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। इस मामले में कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के आदेश दिए गए हैं।

 

गौरतलब है कि चरखी दादरी के गांव चांगरोड निवासी नवीन शर्मा की नेवी में जनवरी 2008 में नौकरी लगी थी। नवीन की शादी 2013 में भिवानी के गांव देवसर में हुई थी। नवीन के ढाई साल की एक बेटी भी है। मृत आफिसर नवीन सात भाई बहनों में चौथे नंबर पर था। नवीन के पिता राज्यस्थान में रोडवेज में कंडक्टर के पद पर थे, जिनकी मौत 2006 में डयूटी पर हार्टअटैक आने से हो गई थी, उन के स्थान पर नवीन के बड़े भाई अमित को राजस्थान रोडवेज में कंडक्टर पद पर नौकरी मिल गई। परिजन महेश शर्मा ने बताया कि नवीन दो महीने पहले ही अपने बच्चों को साथ लेकर गए थे, तीनों भाइयों की शादी एक ही घर में हुई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो