scriptरेलवे अंडर पास की मांग को लेकर लोगो ने किया रेलवे ट्रैक जाम | Railway track jam to demand rail pass under | Patrika News

रेलवे अंडर पास की मांग को लेकर लोगो ने किया रेलवे ट्रैक जाम

locationभिवानीPublished: Nov 07, 2017 09:46:25 pm

रविवार सुबह चरखी दादरी में रेलवे अंडर पास को लेकर लोग भड़क गए

, rail pass under

भिवानी. रविवार सुबह चरखी दादरी में रेलवे अंडर पास को लेकर लोग भड़क गए। गुस्साए लोग रेलवे ट्रैक पर जमा हो गए और ट्रेनों का आवागमन पूरी तरह से बाधित कर दिया। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। प्रदर्शन के कारण इस रूट पर चलने वाली सभी ट्रेनों को अपने-अपने स्थानों पर रोक दिया गया। बाद में करीब तीन घंटे बाद अंडरपास निर्माण शुरू करवाने का आश्वासन देकर रेलवे ट्रैक खाली करवाया गया।

गौरतलब है कि लोग यहां कई वर्षों से अंडरपास की मांग कर रहे हैं। रेलवे ने पांच वर्ष पूर्व सीसीआईं रेलवे क्रासिंग को बंद कर दिया था। शहर के सीसीआई रेलवे फ ाटक बंद होने के बाद से लोगो को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। शहर व ग्रामीण क्षेत्र में आने-जाने वाले लोगों को करीब अतिरिक्त दूरी तय कर मंजिल पर पहुंचना पड़ रहा है। इन हालातों में विशेषकर बच्चों, महिलाओं, बुजुर्गो को दिक्कतें हो रही हैं।


इसी अंडर पास की मांग को लेकर रविवार सुबह करीब 10 बजे अच्छी-खासी संख्या में महिलाए व पुरूष आईएनएलडी विधायक राजदीप फौगाट की अगुवाई में इक्कठे हुए। इक्कठा होने के बाद एकाएक लोग भड़क गए व रेलवे ट्रैक पर आकर ट्रैक के बीचों-बीच बैठ गए। रेलवे ट्रैक जाम की सुचना से रेलवे विभाग व जिला प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए व उन्होने सूचना देकर इस रूट पर चलने वाली सभी ट्रेनों को अपने-अपने स्थानों पर रोक दिया रेलवे ट्रैक पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया।

यहां मौजूद लोगो ने बताया कि वे कई वर्षो से अंडरपास की मांग कर रहे हैं ,जिसको लेकर वे अनेक बार रेलवे व जिला प्रशासन के अधिकारियों के अलावा कई मंत्रियों से भी मिलकर मांग कर चूके है मगर अब तक उन्हे केवल आश्वासन ही मिला है। लोगो ने बताया कि उस समय इस अंडर पास पर केवल करीब तीन करोड़ का खर्चा बताया गया था मगर किसी ने उनकी तरफ काई ध्यान नही दिया।


लोगो ने बताया कि गंतव्य को जल्दी पहुंचने के चक्कर में लोग कई बार लोगों को खड़ी गाडिय़ों के नीचे से गुजरना पड़ता है। ऐसे में कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है। सीसीआई रेलवे फाटक बंद होने के बाद से यहां पैदल आवागमन जारी है। लोग गांधीनगर व ग्रामीण क्षेत्रों में आने-जाने के लिए रेलवे लाइनों को पार करते हैं। कई बार यहां घंटों तक रेलवे स्टेशन व ढाणी रेलवे फाटक के बीच सवारी व मालगाड़ी खड़ी रहती है, जिसके नीचे से होकर लोग गुजरते हैं।


ट्रैक जाम की सूचना पाकर एसडीएम मनीष फौगाट मौके पर पंहुचे व उन्होने लोगो को समझाया व दो माह में अंडरपास निर्माण शुरू करवाने का आश्वासन दिया। इस आश्वासन के बाद रेलवे अंडरपास पर नागरिकों ने अपना धरना समाप्त कर दिया और चेतावनी दी कि अगर दो माह में रेलवे अंडरपास का निर्माण शुरू नही करवाया गया तो वे फिर से ट्रैक जाम कर देंगे। आईएनएलडी विधायक राजदीप फौगाट ने कहा कि चरखी दादरी शहर व गांधीनगर के लोगो की अंडर पास बनवाने की वर्षो पुरानी व जायज मांग है।

यहां हर रोज हजारों लोगो को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है जिससे गुस्साए लोगो ने तंग होकर रविवार को रेलवे ट्रैक जाम कर दिया था। करीब तीन घ्ंाटे ट्रैक जाम करने के बाद एसडीएम मनीष फौगाट ने उन्हे दो माह में अंडरपास निर्माण शुरू करवाने का आश्वासन देकर ट्रैक खाली करवाया गया। विधायक राजदीप फौगाट ने कहा कि दो माह मे निर्माण शुरू नहीं हुआ तो ट्रैक जाम करके रेल नहीं चलने देंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो