scriptरेलवे अंडरपास मामला: बजट में स्वीकृति नहीं मिली तो फिर होगा बड़ा आंदोलन | Railway underpass case | Patrika News

रेलवे अंडरपास मामला: बजट में स्वीकृति नहीं मिली तो फिर होगा बड़ा आंदोलन

locationभिवानीPublished: Jan 10, 2018 10:36:43 pm

रेलवे अंडरपास की मांग को लेकर चल रहा लोगों का संघर्ष आज स्थगित कर दिया गया

railway underpass

भिवानी। रेलवे अंडरपास की मांग को लेकर चल रहा लोगों का संघर्ष आज स्थगित कर दिया गया। रेलवे के अधिकारियों ने जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में पब्लिक हैल्थ एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की व मुद्दे पर गंभीरता के साथ मंथन कर अंडरपास की बजाय ओवरब्रिज बनाए जाने पर सहमति जताई।

सांसद धर्मवीर सिंह व विधायक घनश्यामदास सर्राफ ने भी मुद्दे को सरकार के समक्ष रखकर बजट में इसे पास करवाने की बात कही तो अधिकारियो ंने भी कहा कि जल्द ही इअस पर काम शुरू करवा दिया जाएगा। वहीं सांसद एवं विधायक ने महापंचायत के धरने के बीचव जाकर आश्वासन दिया तो धरना स्थगित करने की बात कही गई मगर साथ ही 3 फरवरी तक ही धरना स्थगित करने की बात कही है। अगर काम शुरू होगा तो धरना नहीं दिया जाएगा व फैसले का महापंचायत स्वागत करेगी।

भिवानी के दिनोद रोड़ पर लगातार नौ दिन से रेलवे अंडरपास की मांग को लेकर चल रहा धरना आज स्थगित कर दिया गया। पूर्व नियोजित कार्यक्रम के अनुसार रेलवे के दिल्ली व बीकानेर मंडल के अधिकारी आज भिवानी पहुंचे। सांसद धर्मवीर सिंह,विधायक घनश्यामदास सर्राफ,रेलवे सलाहकार बोर्ड के सदस्यों व रेलवे यात्री संघ के नुमाइंदों की मौजूदगी में मीटिंग हुई जिसमें लोकनिर्माण विभाग व जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे। मंथन चलता रहा व रेलवे अंडरपास बनाए जाने में तकनीकी पेचीदगियंा सामने आई व अधिकारी ये पेचीदगियंा गिनवाते रहे तो बात सबकी समझ में आई।


अधिकारियों का कहना था कि रेलवे अंडरपास करीब सवा दो सौ फीट लंबा होगा तथा जलभराव के चलते दिक्कतें आएंगी तो महिला सुरक्षा की बात भी सामने आई। इसके बाद रेलवे ओवरब्रिज पर सभी की सहमति बनी तो रेलवे अधिकारियो ंने अपनी ओर ेस झंडी दिखा दी। सांसद धर्मवीर सिंह ने भी मामला ककेन्द्रीय बजट में डलवाने व हरियाणा के बजट में डलवाने की बात कही तो फैसला हुआ कि सरकार जिससे चाहेगी ओवरब्रिज बना सकती है। यानी चाहें तो पीडब्ल्यूडी विभाग या फिर रेलवे विभाग ओवरब्रिज बनाएगा। इस बात की घोषणा नौ दिन से चल रहे धरने के दौरान की गई तो लोगो ंने स्वागत किया।

सांसद धर्मवीर सिंह व विधायक घनश्यामदास सर्राफ ने इस बात की पुष्टि की व बताया कि जल्द ही बजट में ओवरब्रिज के लिए राशि स्वीकृत होगी व काम शुरू करवाया जाएगा।

वहीं लोगों ने भी इस घोषणा के बाद धरने को स्थगित करने की बात कही व कहा कि 3 फरवरी तक बजट पेश हो जाएगा व अगर उसमें ओवरब्रिज के लिए बजट को मंजूरी नहंी मिली तो आगे बड़ा आंदोलन किया जाएगा।
-राजेन्द्र सिंह-प्रधान व शिवकुमार एमसी

ट्रेंडिंग वीडियो