scriptपुलवामा अटैक का बदला लेने वाले एनकाउंटर में हरियाणा के लाल की शहादत, परिवार का सेना से रहा है पुराना नाता | rewari resident hari singh martyr in pulwama encounter | Patrika News

पुलवामा अटैक का बदला लेने वाले एनकाउंटर में हरियाणा के लाल की शहादत, परिवार का सेना से रहा है पुराना नाता

locationभिवानीPublished: Feb 18, 2019 06:34:51 pm

Submitted by:

Prateek

बीते गुरूवार (14 फरवरी) को पुलवामा के लेथपोरा इलाके में सीआरपीएफ के क़ाफ़िले पर हुए हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। आतंकी संगठन जैश—ए—मोहम्मद ने इस फिदायीन हमले की जिम्मेदारी ली थी…

martyr hari singh

martyr hari singh

(रेवाड़ी,भिवानी): सुरक्षाबलों ने पुलवामा हमले का बदला लेने की शुरूआत पुलावामा में ही आतंकियों को ढेर करने के साथ की है। सुरक्षाबलों ने सोमवार को पुलवामा में जैश के शीर्ष कमांडर गाजी राशिद उर्फ कामरान समेत दो आतंकियों को मुठभेड में मार गिराया। हालांकि इस मुठभेड में आतंकियों से लोहा लेते समय सेना का मेजर व तीन जवान शहीद हो गए। जवानों में हरियाणा के रेवाडी का रहने वाला जवान हरी सिंह भी शामिल है।

 

 

परिवार का एकमात्र सहारा थे शहीद हरि सिंह

 अपने एक साल के बेटे लक्ष्य के साथ शहीद हरि सिंह
अपने एक साल के बेटे लक्ष्य के साथ शहीद हरी सिंह IMAGE CREDIT:

शहीद जवान हरी सिंह हरियाणा के रेवाडी जिले के राजगढ़ गांव के रहने वाले थे। हरी सिंह के गांव और उनके परिवार का सेना से पुराना नाता रहा है। हरी सिंह के गांव के अधिकतर लोग सेना में अपनी सेवा दे चुके है। और अभी भी ज्यादातर लोग सुरक्षाबलों में विभिन्न पदों पर है। शहीद हरी सिंह के पिता अगड़ी सिंह भी सेना में थे,उनका स्वर्गवास हो चुका है। पिता के जाने के बाद परिवार की पूरी जिम्मेदारी हरी सिंह पर आ गई थी। वह अपने परिवार के एकमात्र कमाऊ सदस्य थे। हरी सिंह अपने पीछे अपनी मां पिस्ता देवी, पत्नी राधा बाई और एक साल के बेटे लक्ष्य को छोड़ गए है। हरी सिंह की तीन बहने भी है जिनकी शादी हो चुकी है। हरी सिंह की शहादत की ख़बर मिलने के बाद से ही परिवार में कोहराम मचा हुआ है। आज देर शाम तक शहीद का शव पैतृक गांव पहुंचने की संभावना है।

 


बता दें कि सुरक्षाबलों को रविवार को दक्षिण कश्मीर के पुलावामा जिले के पिंगलिना में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों की ओर से सर्च आपरेशन चलाया गया। इस दौरान एक इमारत में आतंकियों के छिपे होने की सूचना सुरक्षाबलों को मिली। इस बिल्डिंग को घेर लिया गया। आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी जिससे मुठभेड शुरू हो गई। सुरक्षाबलों ने उस बिल्डिंग को ही उडा दिया जिसमें आतंकी छिपे हुए थे। रविवार रात से शुरू हुई यह मुठभेड़ अभी तक जारी है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो