script

सलमान खान की हत्या की रचि जा रही थी साजिश, इस कुख्यात गैंग का था हाथ, यूं हुआ खुलासा

locationभिवानीPublished: Aug 19, 2020 07:45:57 pm

फिल्मी जगत के मश्हूर अभिनेता सलमान खान से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है (Salman Khan Was On Gun Point Of Lawrence Bishnoi Gang) (Salman Khan) (bollywood news) (Haryana News) (Bhiwani News) (Faridabad News) (Lawrence Bishnoi Gang Planned To Kill Salman Khan) (Lawrence Bishnoi Gang)…

सलमान खान की हत्या की रचि जा रही थी साजिश, इस कुख्यात गैंग का था हाथ, यूं हुआ खुलासा

सलमान खान की हत्या की रचि जा रही थी साजिश, इस कुख्यात गैंग का था हाथ, यूं हुआ खुलासा

(फरीदाबाद,भिवानी): फिल्मी जगत के मश्हूर अभिनेता सलमान खान से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। हरियाणा में फरीदाबाद पुलिस ने एक शार्प शूटर को गिरफ्तार किया है। जिससे पूछताछ में कई बड़े खुलासे हुए हैं। उसने बताया कि सलमान खान को मारने की साजिश बनाई जा रही थी जो कि लॉकडाउन के चलते कामयाब नहीं हो पाई थी। यह सुनकर पुलिस अधिकारी भी सन्न रह गए।

यह भी पढ़ें

Netmeds के बाद अब किन-किन कंपनियों पर है Reliance की नजर

मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान, हरियाणा, और पंजाब में दहशत फैलाने वाले कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग का इसके पीछे हाथ था। इसी गैंग के शार्प शूटर राहुल उर्फ सांगा उर्फ बाबा को पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उत्तराखंड से पकड़ने में सफलता हासिल की थी। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि गैंग के मुख्य सरगना लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान के मर्डर की जिम्मेदारी राहुल को सौपी थी। राहुल साल 2020 की जनवरी में मुंबई भी पहुंचा था। वहां उसने सलमान के बांद्रा स्थित बंगले के पास 3 दिन तक रेकी कर पड़ता की।

यह भी पढ़ें

Priyanka Gandhi Vadra : कांग्रेस का अध्यक्ष गांधी परिवार से बाहर का होने की बात से सहमत

यूं आया पकड़ में…

पुलिस की सर्तकता के चलते राहुल पकड़ में आया है। बताया जा रहा है कि 24 जून को हरियाणा के फरीदाबाद में प्रवीण नामक युवक की हत्या हुई थी। इस केस जांच के दौरान ही पुलिस शार्प शूटर राहुल तक पहुंची। राहुल ही इस कांड में शामिल था। गैंग के अन्य 4 अन्य लोग भी पुलिस के हाथ लगे हैं।

यह भी पढ़ें

Sushant Singh Rajput Case: SC के फैसले के बाद संबित पात्रा का का तंज, बोले- महाराष्ट्र सरकार जा रिया है

इस मामले में डीसीपी ने खुलासा करते हुए बताया कि शार्प शूटर ने पूछताछ में सलमान की हत्या की साजिश रचने की बात कबूली है। बकौल डीसीपी राहुल ने बताया कि उसे लारेंस बिश्नोई ने वारदात को अंजाम देने से पहले मुंबई जाकर सलमान खान की रेकी करने को कहा था। इसी बीच लॉकडाउन लग गया और इनके प्लान पर पानी फिर गया।

यह भी पढ़ें

Sushant Singh Rajput के निधन के बाद 15 जून को Kangana Ranaut ने उठाई थी सबसे पहले आवाज, बताया था मर्डर.. विवादों से रहा गहरा नाता

सलमान खान से लॉरेंस बिश्नोई की दुश्मनी की एक खास वजह है। दरअसल राजस्थान में बड़ी संख्या में रहने वाले बिश्नोई समाज के लोग काले हिरण को अपने बच्चों की तरह प्यार करते हैं। इन्हें पूजा भी जाता है। सर्वविदित है कि काले हिरण की हत्या के मामले में सलमान खान पर आरोप लगे हैं। बिश्नोई समाज लंबे समय से यह केस लड़ रहा है। जून 2018 में भी लॉरेंस ने अपने कुख्यात बदमाश संपत नेहरा से भी सलमान खान की रेकी करवाई थी, लेकिन वह भी चूक कामयाब नहीं हो पाया था। पुलिस राहुल से पूछताछ कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो