हरियाणा में बनेंगी दस हजार किलोमीटर नई सड़कें

सरकार ने विधायकों, सांसदों से मांगे प्रस्ताव
ग्रामीण सडक़ विकास परियोजना की बैठक में लिया फैसला

चंडीगढ़. हरियाणा की ग्रामीण सड़क़ों के अब अच्छे दिन आने वाले हैं। राज्य सरकार ने प्रदेश में दस हजार किलोमीटर नई सडक़ों का निर्माण करने का फैसला किया है। इन सडक़ों का निर्माण विधायकों और सांसदों की सिफारिश पर किया जाएगा। राज्य सरकार द्वारा प्रस्ताव मांगने के बाद प्रदेश के करीब ढाई दर्जन विधायकों ने अपनी मांग लोक निर्माण विभाग में दे भी दी है।

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री एवं लोक निर्माण मंत्री दुष्यंत चौटाला ने मंगलवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि 20 जनवरी तक हरियाणा ग्रामीण सड़क विकास परियोजना के तहत विधायकों से नई सड़क़ों के प्रस्ताव मांगे गए हैैं। हरियाणा में करीब पांच साल के लंबे अंतराल के बाद मंगलवार को एचआरआरडी की बैठक हुई, जिसमें ग्रामीण सड़क़ों के प्रारूप, बजट, मांग और खर्च पर विस्तृत चर्चा की गई। बैठक के बाद दुष्यंत चौटाला ने बताया कि उनके विभाग के अधिकारियों ने प्रत्येक विधायक और सांसद को व्यक्तिगत रूप से पत्र सौंपकर सडक़ निर्माण के प्रस्ताव मांगे हैैं। कुछ विधायकों के प्रस्ताव आ चुके तो कुछेक के प्रस्ताव आने अभी बाकी हैैं। 20 जनवरी के बाद पता चल सकेगा कि गांवों में बनने वाली सड़क़ों का खर्च कितना होगा। उन्होंने बताया कि सभी विधानसभा क्षेत्रों से मांग आने के बाद सड़क निर्माण शुरू करवा दिया जाएगा।

हरियाणा की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें...

Chandra Prakash sain
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned