script36 लाख रूपए हड़पने के लिए व्यक्ति की जहर देकर हत्या | To get 36 lakh rupees, Person killed by poisoning | Patrika News

36 लाख रूपए हड़पने के लिए व्यक्ति की जहर देकर हत्या

locationभिवानीPublished: Jul 13, 2017 04:42:00 pm

दंपत्ति सहित चार पर हत्या का केस दर्ज, मरने से पूर्व परिजनों को किया फोन, रिकार्डिंग पुलिस को सौंपी

To get 36 lakh rupees kill the person by poison

To get 36 lakh rupees kill the person by poison

भिवानी। दादरी जिले के साथ लगते गांव झामरी निवासी एक व्यक्ति की जमीन के लाखों रुपये हड़पने के लिए गांव बाजितपुर निवासी एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी व दो अन्य के साथ मिलकर उसे चाय में जहरीला पदार्थ खिलाकर मार दिया। साल्हवास थाना पुलिस ने इस संबंध में मृतक के पुत्र की शिकायत पर दंपति सहित चार लोगों पर हत्या, साजिश रचने आदि धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। शव का पोस्टमार्टम दादरी के सरकारी अस्पताल में करवाया गया। मृतक द्वारा दम तोडऩे से पूर्व परिजनों को फोन कर पूरी जानकारी दी। परिजनों ने पूरी रिकार्डिंग पुलिस को सौंप दी है।
 
पुलिस को दिए बयान में उसके पिता राजकुमार व साथ लगते गांव बाजितपुर निवासी गोपाराम का पैसों का लेनदेन चलता रहता था। तीन दिन पूर्व उसके पिता व गोपीराम में 2 एकड़ खेत की भूमि का सौदा हुआ था। उसका पिता राजकुमार गोपीराम को जमीन बेच रहा था। सोमवार को उन्होंने मातनहेल तहसील में जमीन का 36 लाख रुपये का बयाना लिखवाया था।

गोपीराम ने ये पैसे मंगलवार को देने की बात कही थी। मंगलवार दोपहर बाद उसका पिता पैसे लेने के लिए उसके घर गया था। बाद में सांय के समय गांव बाजितपुर निवासी एक व्यक्ति ने उसे फोन पर बताया कि उसका पिता बेसुध अवस्था में गोपीराम के घर के बाहर पड़ा हुआ है। जिस पर वह तुरंत अपने पिता को लेने के लिए निकल पड़ा। अभी वह गांव की फिरनी पर पहुंचा ही था कि सामने से गोपीराम व एक अन्य व्यक्ति उसके पिता को ट्रैक्टर-ट्राली में लेकर जा रहे थे। उसने ट्रैक्टर रूकवाकर इसके बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि राजकुमार ने कोई जहरीली दवा खा ली है तथा उसे वहीं पर गिराकर फरार हो गए। बाद में उसने अपने चाचा व दादा को फोन पर इसकी जानकारी दी। जिसके बाद वे मौके पर पहुंचे तथा उपचार के लिए राजकुमार को दादरी के सरकारी अस्पताल में लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने उसकी चिंताजनक हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार के तुरंत बाद रोहतक पीजीआई रेफर कर दिया लेकिन दादरी से कुछ आगे निकलते ही उसने दम तोड़ दिया। जिसके चलते वे शव को लेकर वापिस दादरी सरकारी अस्पताल में पहुंचे तथा घटना बारे साल्हवास पुलिस को सूचित किया।

मृतक के पुत्र संजय ने बताया कि 36 लाख रुपये व जमीन हड़पने के लिए गोपीराम ने अपनी व दो अन्य के साथ मिलकर उसके पिता की जहर पिलाकर हत्या की है। अस्पताल में उपचार के दौरान उसके पिता ने उनके व चिकित्सक के सामने बताया था कि आरोपियों ने उसकी चाय में कुछ जहरीली दवा मिला दी थी। चाय पीने के एक मिनट बाद ही वह कुर्सी से नीचे गिर गया।

साल्हवास पुलिस चौकी इंचार्ज एएसआई हरिओम ने बताया कि इस मामले में संजय के बयान पर गांव बाजितपुर निवासी गोपीराम, उसकी पत्नी व दो अन्य के खिलाफ हत्या, साजिश रचने व शव को खुर्द-बुर्द करने आदि धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो