scriptशहीद किरण शेखावत के नाम पर मेवात में बनेगा महिला महाविद्यालय | Women's College will be made in Mewat on martyr Kiran Shekhawat's Name | Patrika News

शहीद किरण शेखावत के नाम पर मेवात में बनेगा महिला महाविद्यालय

locationभिवानीPublished: Feb 22, 2019 10:18:52 pm

Submitted by:

Prateek

नांगल में विवि की स्थापना को मांगा पंचायत से प्रस्ताव…
 

kiran shekhawat file photo

kiran shekhawat file photo

(चंडीगढ़,भिवानी): हरियाणा सरकार ने ऐलान किया है कि मेवात के गांव कुरथला में शहीद लैफ्टीनैंट किरण शेखावत के नाम पर महिला महाविद्यालय की स्थापना की जाएगी। संसदीय कार्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने प्रश्नकाल के दौरान विधायक जाकिर हुसैन व नसीम अहमद द्वारा मेवात में विश्वद्यालय व महाविद्यालय की स्थापना के मुद्दे पर उठाए गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि किरण शेखावत के नाम पर मेवात में महाविद्यालय की स्थापना में आ रही तकनीकी अड़चनों को दूर कर लिया गया है जल्द ही इसपर काम शुरू हो जाएगा।


विधायकों द्वारा विश्वविद्यालय की स्थापना के मुद्दे पर शिक्षा मंत्री को बाध्य किया गया कि वह सदन के पटल पर विवि की स्थापना के ऐलान करें। इसके उलट शिक्षा मंत्री ने कहा कि नांगल गांव की 110 एकड़ जमीन पर विवि की स्थापना के लिए पंचायत से प्रस्ताव पारित करवाकर सरकार को भेजे तो सरकार मेवात में विवि की स्थापना की योजना को भी आगे बढ़ाएगी।

 

डीसी रेट वालों की उठी आवाज

सदन में विपक्षी दल के विधायकों ने उन कच्चे, आउटसोर्सिंग व डीसी रेट के तहत नौकरी पर लगे युवाओं की आवाज भी सदन में बुलंद की, जिन्हें नौकरी से निकाला जा चुका है। करण दलाल व जयप्रकाश ने कहा कि सरकार ने 18 हजार युवाओं को तो रोजगार दे दिया लेकिन इनके बदले 35 हजार युवाओं को नौकरी से बाहर भी कर दिया है। सरकार को चाहिए कि डीसी रेट पर लगे युवाओं को फिर से नौकरी पर रखा जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो