7 सितंबर राशिफल: शनि की चाल बदलने से इन राशियों को मिलने वाला है बड़ा लाभ, अगले 10 दिनों में आपके साथ हो सकता है ये...

7 सितंबर राशिफल: शनि की चाल बदलने से इन राशियों को मिलने वाला है बड़ा लाभ, अगले 10 दिनों में आपके साथ हो सकता है ये...

Astha Awasthi | Publish: Sep, 06 2018 12:04:32 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

शनि की चाल बदलने से इन राशियों को मिलने वाला है बड़ा लाभ, अगले 10 दिनों में आपके साथ हो सकता है ये...

भोपाल। 7 सितंबर 2018 को सभी राशियों पर शनि का असर पड़ेगा। शहर के ज्योतिषाचार्य पंडित जगदीश शर्मा बताते है कि शनि 6 सितंबर को शाम 4 बजकर 22 मिनट पर वक्री से मार्गी हो जाएंगे, जिसके बाद 7 सितंबर को सभी राशियों पर इसका असर दिखाई देगा। ज्योतिषशास्त्र में पाप ग्रहों जैसे राहु, केतु, मंगल, शनि का वक्री होना अच्छा नहीं माना जाता है। इससे इन ग्रहों के विपरीत प्रभाव में वृद्धि होती है और शुभ प्रभाव में कमी आती है। शनि के मार्गी होने से सभी राशियों को शांति मिलेगी। जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन....

love astrology

मेष

आज के दिन आपको आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे। नौकरी व्यवसाय में चल रही परेशानियां भी धीरे-धीरे खत्म होंगी और जो लोग आजीविका की तलाश में हैं उन्हें अपने प्रयास का शुभ परिणाम मिलेगा। माता-पिता और गुरुजनों का आशीर्वाद आपके लिए सुखद रहेगा। ज़िन्दादिल व्यक्तित्व आपको सबके आकर्षण का केन्द्र बना देगा। आज आपका आपस में कुछ ज्यादा विवाद हो सकता है जिसके दूरगामी परिणाम आगे के जीवन के लिए सकारात्मक हो सकते हैं।

वृषभ

आज आपकी शोहरत बढ़ेगी और आप आसानी से दूसरे ***** के लोगों को अपनी तरफ़ आकर्षित करेंगे। नई शुरू की परियोजनाएँ उम्मीद के मुताबिक़ परिणाम नहीं देंगी। आर्थिक मामलों में आपकी स्थिति बेहतर होगी। कहीं से अटका धन या बड़ा लाभ मिल सकता है। आपके लिए बेहतर होगा जल्दबाजी में कोई भी फैसला ना लें।

मिथुन

आपके लिए शनि की बदली का परिणाम मिलाजुला रहेगा। आर्थिक मामलों में आपको संभलकर चलना होगा क्योंकि अनावश्यक खर्च बढ़ेंगे। कार्यक्षेत्र में संभलकर चलें और लोगों से उलझने से बचें, नहीं तो परेशानी होगी। जो लोग नौकरी में प्रमोशन के लिए प्रयासरत हैं उन्हें खुशी मिल सकती है। कुछ शुभ समाचार मिलने की भी उम्मीद कर सकते हैं।

कर्क

बीते समय में किया गया काम आज परिणाम और पुरुस्कार लेकर आएगा। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएं तो जल्दी बाहर निकलें। कानूनी और सरकारी मामलों में आपको किसी तरह का जोखिम लेने से बचना होगा। नौकरी में चली आ रही समस्या दूर होगी, राहत महसूस होगी। व्यवसाय में लाभ और उन्नति होगी।

सिंह

आज के दिन आपके पहनावे या रूप-रंग में आपके द्वारा किए गए बदलावों से परिवार के सदस्य नाराज़ हो सकते हैं। आपके प्रिय की ग़ैरहाज़िरी आज आपके दिल को नाज़ुक बना सकती है। कुछ लोग नौकरी और व्यवसाय में परिवर्तन का विचार कर सकते हैं लेकिन अभी धैर्य बनाए रखना ही उचित होगा।

कन्या

आज के दिन को ख़ास बनाने के लिए स्नेह और उदारता के छोटे-छोटे तोहफ़े लोगों को दें। कामकाज में आ रहे बदलावों के कारण आपको लाभ मिलेगा। लेकिन शनि के मार्गी होने से आपके लिए राहत की स्थिति बनी है। स्वास्थ्य में सुधार अनुभव करेंगे और मानसिक एवं आर्थिक परेशानियों में भी कमी आएगी।

तुला

सहकर्मियों और वरिष्ठों से मिला सहयोग आपके उत्साह में इज़ाफ़ा करेगा। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति की प्राप्ति होगी। भाई-बहनों के शुभ समाचार प्राप्त होंगे, इनसे लाभ भी मिल सकता है। करियर में अपनी मेहनत और लगन से प्रगति करेंगे। रचनात्मक क्षमता बढ़ेगी।

वृश्चिक

अपने निवेश और भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें। आपका माता-पिता की सेहत पर ध्यान न देना ख़तरनाक साबित हो सकता है और उनकी बीमारी को लम्बा खींच सकता है। लोग आपकी मेहनत का सम्मान करेंगे। साढ़ेसाती के दौरान आपने जो संघर्ष किया है उसका भी अब आपको धीरे-धीरे लाभ मिलना शुरू होगा। आपके लिए सलाह है उतावलेपन से बचें और धैर्य से काम लें।

धनु

आज के दिन बिना कुछ ख़ास किए आप आसानी से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में क़ामयाब रहेंगे। कार्यक्षेत्र में काम का दबाव बना रहेगा और आपको उन्नति के लिए संघर्ष करना होगा। कुछ लोग नौकरी बदलने का प्रयास कर सकते हैं। सलाह है कि महत्वपूर्ण फैसले लेते समय जल्दबाजी से बचें।

मकर

आज आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा। खर्च की मात्रा बढ़ी रहेगी लेकिन शुभ कार्यों पर व्यय होने से राहत की स्थिति रहेगी। सलाह है कि खान-पान एवं आराम का ख्याल रखें।

कुंभ

आज के दिन आपका प्रिय आज कुछ खीझा हुआ महसूस कर सकता है, जो आपके दिमाग़ पर दबाव और बढ़ा देगा। कुछ अच्छे अवसर सामने आएंगे जिनसे लाभ मिलेगा। आय के साधन बढ़ेंगे। कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। नौकरी परिवर्तन के प्रयास सफल होंगे।

मीन

आज आपका वर्चस्ववादी स्वभाव आलोचना की वजह बन सकता है। महत्वपूर्ण फैसला लेने से पहले पिताजी या अनुभवी व्यक्तियों से सलाह लेना उचित रहेगा।

अगले 10 दिन में हो सकता है ये

शनि का मार्गी होना शुभ फलदायी होता है। शनि के मार्गी होने से सभी राशियों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। आने वाले 10 दिनों में कई राशि के जातकों के साथ आर्थिक मामलों में स्थिति सुधार हो सकती है साथ ही जो लोग नौकरी में प्रमोशन के लिए प्रयासरत हैं उन्हें खुशी मिल सकती है। कुछ अन्य शुभ समाचार भी मिल सकते है। किस्मत का साथ मिलने के लिए सभी राशि के जातक शनिवार के दिन सरसों के तेल का दिया जलाएं।

Ad Block is Banned