10 दिनों का लॉकडाउन खत्म: किराना दुकानें खुलेंगी और सब्जी भी मिलेगी, पर जारी रहेंगी ये पाबंदियां

अनलॉक-3 की गाइडलाइन के अनुसार, रात्रिकालीन कर्फ्यू खत्म हो गया है।

By: Pawan Tiwari

Published: 04 Aug 2020, 08:36 AM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में 10 दिनों का लॉकडाउन आज सुबह (मंगलवार) को खत्म हो गया। राजधानी में संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच राहत भरी खबर ये है कि सरकार फिलहाल लॉकडाउन नहीं लगा रही है। लेकिन अनलॉक-3 के दौरान कुछ बंदिश राजधानी भोपाल में लागू रह सकती हैं।

राजधानी भोपाल में अनलॉक-3 में भी कुछ सख्ती बरकरार रहेंगी। बाजार रात 8 बजे तक बंद कर दिए जाएंगे और सुबह 5 बजे तक शहर में कर्फ्यू रहेगा। जबकि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने रात्रिकालीन कर्फ्यू को खत्म कर दिया है। वहीं, जिम व योग संस्थान खोलने की अनुमति को लेकर आज फैसला हो सकता है।

किराना दुकानें खुलेंगी
आज से राजधानी भोपाल में किराने की दुकानें खुलेंगी। हालांकि दुकानदारों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। दुकानों में ्धिक भीड़ ना हो इस बात का ध्यान दुकानदारों को रखना होगा। वहीं, सब्जी की दुकानें भी खुलेंगी लेकिन सब्जी मंडी खोलने को लेकर अभी फैसला नहीं हुआ है।

अच्छे कारोबार की उम्मीद
10 दिनों का लॉकडाउन खत्म होने के बाद बाजार में एक बार फिर से रौनक लौट सकती है। मंगलवार से बाजारों के खुलने से एक बार फिर रौनक लौटेगी। व्यापारियों को भी 10 दिनों से बंद पड़े बाजार खुलने से एक बार फिर अच्छे कारोबार की उम्मीद है।

coronavirus
Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned