सोते समय इन 10 में से 1 भी सपना दिखाई देता है तो आप हैं दुनिया में सबसे ज्यादा खुशनसीब इंसान

सोते समय इन 10 में से 1 भी सपना दिखाई देता है तो आप हैं दुनिया में सबसे ज्यादा खुशनसीब इंसान
10 dream signs of a Truly Happy Person

Astha Awasthi | Publish: Aug, 08 2019 05:07:17 PM (IST) | Updated: Aug, 08 2019 05:16:06 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

कुछ सपने ऐसे होते है जो आपका भाग्य बदल सकते हैं.....

भोपाल। सपने देखना सभी को अच्छा लगता है। नींद में दिखने वाले सपने भी कई तरह के होते हैं। कुछ व्यक्तियों को रात में सोते वक्त डरावने सपने आते हैं तो कुछ को अच्छे सपने आते हैं। जो सपने हम देखते हैं उन सपनों का कुछ ना कुछ मतलब अवश्य होता है। वैसे तो सपना हर व्यक्ति देखता है और उसका प्रभाव उस पर पड़ता है। इन सपनों के राज को समझना इतना आसान नहीं है।

पंडित जगदीश शर्मा बताते है कि सपनों की व्याख्या करना बहुत मुश्किल काम है। सपना एक मन की कल्पना है। मन जब स्वतन्त्र होकर विचरण करता है तो रंग-बिरंगे, अच्छे-बुरे, डरावने व अनेक प्रकार के सपनों को गढ़ता है। सपने तो हम सभी रोज ही देखते हैं कभी अच्छे तो कभी बुरे, कुछ बेहद अजीब तो कुछ बहुत ही सामान्य। ज्योतिष के अनुसार सपनों का भी मतलब होता है। पंडित जी बताते है कि कुछ सपने ऐसे होते है जिनको देखने के बाद आपको धन लाभ भी हो सकता है। जानिए कौन से हैं वे सपने....

सपने

- पंडित जी बताते है कि अगर आप रात के समय सपने में आवंला, कमल का फूल देखते है तो ये आपके शुभ समय का प्रतीक है।

- सपने में जल से भरा हुआ घड़ा देखते है तो ये धन लाभ आने का संकेत हो सकता है।

- अगर आपको सपने में ऊंट दिखता है तो घर में पैसों की धनवर्षा होती है।

- अगर आपने सुबह के समय सपने में सफेद घोड़ा देख लिया है तो समझ लें आपका भाग्यशाली हैं और आपके लिए घन का हर मार्ग खुल गया है।

- धन के उद्देश्य से सपने में सफेद गाय को देखना शुभ संकेत है। सफेद गाय को देखने का मतलब होता है कि आपको धन, सम्मान मिलने वाला है।

सपने

- इस बात को सभी जानते है कि धन की देवी लक्ष्मी हैं। इनका वाहन उल्लू माना गया है। ये मान्यता है कि दीपावली के दिन जिसे उल्लू दिखता है उसे पूरे वर्ष धन का लाभ मिलता है।

- जो व्यक्ति खुद को सपने में ऊपर की ओर चढ़ता हुआ देखता है तो यह संकेत है कि, व्यक्ति की जल्दी ही उन्नति होने वाली है और धन का लाभ मिलने वाला है।

- वहीं ज्योतिष की मानें तो किसान खेतों में काम करते दिख जाएं तो समझ लें कि आपको किसी अज्ञात साधन से पैसा मिलने वाला है।

- सपने में नाग को देखना काफी लाभ देने वाला होता है।

- सपने में जल देखने से उन्नति के मार्ग खुलते हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned