scriptCorona update : फिर पैर पसारने लगा कोरोना, घर से बाहर निकलें तो रहें सावधान | 11 cases of corona in a day | Patrika News

Corona update : फिर पैर पसारने लगा कोरोना, घर से बाहर निकलें तो रहें सावधान

locationभोपालPublished: Oct 27, 2021 08:47:43 am

Submitted by:

Subodh Tripathi

जुर्मानें की कार्रवाई बंद होने के कारण लोग भी बेपरवाह हो गए हैं। इसी का नतिजा है कि कोरोना के केस सामने आ रहे हैं।

corona2.jpg
भोपाल. त्योहारों के कारण जैसे जैसे बाजार में भीड़ बढ़ती जा रही है। वैसे वैसे कोरोना का भय भी बढ़ रहा है। मंगलवार को एक ही दिन में कोरोना के 11 केस सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के साथ प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। लेकिन आपको भी ध्यान देना जरूरी है, हो सके तो बिना काम घर से बाहन नहीं निकलें, लेकिन जरूरी भी हो तो मास्क और सोशल डिस्टेङ्क्षसग का पालन जरूर करें।

दीपावली के कारण दिनों दिन बाजार में भीड़ बढ़ती जा रही है, इस कारण लोग सोशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं। आश्चर्य की बात तो यह है कि लोगों ने मास्क पहनना भी बंद सा कर दिया है। यही कारण है कि संक्रमण फिर अपने पैर पसारता नजर आ रहा है।

प्रशासन की कार्रवाई ठंडी


कुछ दिनों से प्रशासन द्वारा दुकानों पर जांच नहीं करना व नगर निगम द्वारा मास्क को लेकर किए जाने वाले जुर्मानें की कार्रवाई बंद होने के कारण लोग भी बेपरवाह हो गए हैं। इसी का नतिजा है कि कोरोना के केस सामने आ रहे हैं। ऐेसे में समय पर ध्यान देना बहुत जरूरी है, ताकि कोरोना की तीसरी लहर का सामना नहीं करना पड़े।
आधार अपडेशन के नियमों में बदलाव, अपडेट करने से पहले जानें यह नया नियम


बाहर से लौटे लोगों में कोरोना


मंगलवार को भोपाल में कोरोना के करीब 11 मरीज सामने आए हैं, इनमें वे लोग शामिल हैं, जो बाहर से सफर कर भोपाल लौटे हैं। इन 11 मरीजों के सम्पर्क में आए करीब 60 लोगों के सैम्पल लिए गए हैं। इससे पहले सोमवार को भी कोरोना के 10 केस सामने आए थे, जिला प्रशासन का कहना है कि अगर केस बढ़े तो निश्चित सख्ती करनी पड़ेगी।
शादी के लिए ढूंढ रहे लड़की तो इस बात का रखें ध्यान


इन बातों का रखें विशेष ध्यान-


-घर से बाहर मास्क पहनकर ही निकलें।
-सामाजिक दूरी बनाकर रखें।
-दुकानों व बाजार में आवश्यक दूरी बनाकर रखें।
-अधिक भीड़ भाड़ वाली जगह जाने से बचें।
-घर से बाहर जाएं तो सैनिटाइजर जरूर साथ रखें।
-जहां तक हो सके बाहर का खाना पीना कम करें।
-सर्दी जुकाम व बुखार वाले मरीजों से भी दूरी बनाएं।
तीन माह बाद फिर बढ़े एमपी में केस


मध्यप्रदेश में करीब तीन माह बाद फिर से कोरोना का कोहराम बढ़ता नजर आ रहा है। भोपाल में सोमवार को 10, मंगलवार को 11 केस सामने आने के बाद प्रशासन में हडकंप मच गया है। वहीं मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटे में करीब 27 केस सामने आए हैं। मंगलवार को इंदौर में 9, नरसिंहपुर में 5, छिंदवाड़ा व धार में 2-2 केस एवं सिंगारौली जिले में एक केस आया है, वहीं 12 कोरोना संक्रमित ठीक भी हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो