script

स्टूडेंट सुसाइड- लड़कियों को नहीं था पसंद, आई लव डैड लिखा और ट्रेन से कटकर दे दी जान

locationभोपालPublished: Dec 04, 2021 09:14:06 am

Submitted by:

Subodh Tripathi

रेलवे ट्रैक पर गुरुवार रात करीब साढ़े 11 बजे 12वीं के छात्र की लाश मिलने से सनसनी फैल गई।

स्टूडेंट सुसाइड- लड़कियों को नहीं था पसंद, आई लव डैड लिखा और ट्रेन से कटकर दे दी जान

स्टूडेंट सुसाइड- लड़कियों को नहीं था पसंद, आई लव डैड लिखा और ट्रेन से कटकर दे दी जान

भोपाल. मध्यप्रदेश में युवा विद्यार्थियों द्वारा आत्महत्या करने के मामले आए दिन सामने आ रहे हैं। आश्चर्य की बात तो यह है कि इन सुसाइड केसों के पीछे कोई बहुत बड़ा कारण भी नहीं होता है, ऐसा ही एक मामला मध्यप्रदेश के भोपाल शहर से सामने आया है। कक्षा 12 वीं के एक विद्यार्थी ने सोशल मीडिया पर कुछ बातें लिखी और ट्यूशन का बोलकर घर से निकल गया और ट्रेन से कटकर अपनी जान दे दी।

सुसाइड नोट नहीं मिला है

शहर के एमपी नगर थाना क्षेत्र स्थित रचना नगर रेलवे ट्रैक पर गुरुवार रात करीब साढ़े 11 बजे 12वीं के छात्र की लाश मिलने से सनसनी फैल गई। मृतक के पास से सुसाइड नोट नहीं मिला है, लेकिन केंद्रीय विद्यालय का एक प्रवेश पत्र जरूर मिला था। छात्र की पहचान एयरपोर्ट रोड दी बिलर अपार्टमेंट के रूप में की गई है। उसका शुक्रवार को सीबीएसइ टर्म-1 इंग्लिश का पेपर था। मरने से पहले छात्र ने सोशल मीडिया पर कुछ पोस्ट की थी। इसमें उसने लड़कियों द्वारा नापसंद किए जाने से लेकर मरने का दिन तय करने की बातें भी लिखी थीं। उसने लिखा कि आई लव डैड, मेरी मौत पर दुख ना करना। यह जानकारी मिलने के बाद देर रात से ही परिवार वाले उसे ढूंढ रहे थे।

ट्यूशन जाने का कहकर घर से निकला था
एमपी नगर थाना पुलिस ने बताया कि रचना नगर रेलवे ट्रैक से गुरुवार देर रात एक नाबालिग की लाश बरामद की थी। उसके पास से पुलिस को एक प्रवेश पत्र मिला था। पुलिस ने प्रवेश पत्र बरामद कर लाश पीएम के लिए मर्चूरी भेज दी। पुलिस ने घटना की जानकारी सोशल मीडिया और आसपास के थानों में भेजी थी। इस दौरान देर रात मृतक के पिता रमेश भौले ने पुलिस से संपर्क किया। पिता ने फोटो देखकर मृतक की पहचान प्रणव भोले (17) के रूप में कर ली। पिता ने पुलिस को बताया कि प्रणव की ट्यूशन शाम छह बजे से नौ बजे तक रहती है। गुरुवार शाम वह ट्यूशन जाने का कहकर घर से निकला था। इसके बाद नागपुर में रहने वाले प्रणव के चचेरे भाई ने उन्हें बताया कि प्रणव ने इंस्टाग्राम पर एक मैसेज अपलोड किया है। मैसेज में प्रणव ने सुसाइड करने की बात लिखी है।

अलर्ट रहें ! देश-विदेश से लौट रहे लोग चकमा देकर पहुंच रहे घर-घर, परोस सकते हैं कोरोना

परिजन ने पुलिस को बताया कि इंस्टाग्राम में मैसेज करने के बाद प्रणव ने मोबाइल बंद कर लिया था। उसे लगातार कॉल किया जा रहा था, लेकिन मोबाइल बंद ही था। उसकी तलाश करते हुए वे भोपाल स्टेशन पर पहुंचे। इस दौरान पता चला कि वह आखिरी बार प्लेटफार्म नंबर दो पर देखा गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो