script12वी के टॉपर्स को मिली लैपटॉप की राशि, मुख्यमंत्री ने की छात्रों से बात | 12th toppers received the amount of laptop, Chief Minister talked to s | Patrika News

12वी के टॉपर्स को मिली लैपटॉप की राशि, मुख्यमंत्री ने की छात्रों से बात

locationभोपालPublished: Sep 25, 2020 08:47:48 am

Submitted by:

Hitendra Sharma

मिंटो हॉल से सीएम ने एक क्लिक पर की राशि ट्रांसफर, वर्चुअली छात्रों से हुए रूबरू

4.png

भोपाल. माध्यमिक शिक्षा मंडल यानी एमपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में 80 फीसदी से ज्यादा अंक लाने वाले छोत्रों को आज सीएम सिवराज लैपटॉप की राषि ट्रांसफर की। यह राशि छात्रों के बैंक खाते में अंतरित की गई। इसके लिये एक कार्यक्रम भोपाल के मिंटो हॉल में सुबह 11 बजे आयोजित किया गया। आज प्रदेश के 44 हजार छात्रों को लेपटॉप की राशि दी गई।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मिंटो हॉल से प्रतिभाशाली विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना 2020 के अंतर्गत सिंगल क्लिक के माध्यम से प्रदेश के मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप क्रय के लिए बैंक खातों में राशि ट्रांसफर कर दी। सीएम ने भिण्ड के छात्र अभिषेक से संवाद किया। अभिषेक ने 12वीं की परीक्षा में 92.4 प्रतिशत अंक हासिल किये। उनके पिता मजदूरी करते हैं। सीएम ने कहा कि अभिषेक जैसे जितने भी बच्चे हैं उनकी पढ़ाई में हम कोई बाधा नहीं आने देंगे।
मुख्यमंत्री ने कला संकाय में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली रीवा की खुशी से संवाद करते हुए कहा कि खुशी सामान्य किसान के घर में पैदा हुई, उसने पढ़ाई में चमत्कार किया। छात्रों की पढ़ाई में हम किसी भी तरह की बाधा नहीं आने देंगे। मुख्यमंत्री से संवाद करते हुए बारहवीं की परीक्षा में कला संकाय में 97.02% प्राप्त करने वाली रीवा के सिमरी गांव की छात्रा खुशी ने बताया कि वह गांव से 5 किमी दूर स्कूल साइकिल से पढ़ने जाती थी। आज उन्हें लैपटॉप योजना का लाभ मिला।
आदिम जाति कल्याण मंत्री मीना सिंह ने कहा कि 80 प्रतिशत से ज्यादा अंक लाने वाले प्रतिभावान विद्यार्थियों को आज 25 हजार रूपये की राशि लैपटॉप खरीदने के लिए प्रदान की जा रही है। इसी तरह से विद्यार्थी पढ़ाई करते रहें और प्रदेश का नाम रोशन करते रहें

इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक क्लिक से पूरे प्रदेश के टॉपर छात्रों के खाते में राशि ट्रांसफर कर दी। कार्यक्रम में भोपाल के 60 छात्रों, उनके परिजनों और शिक्षकों को आमत्रित किया गया था। मुख्यमंत्री के अलावा इस कार्यक्रम में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, आदिम जाति कल्याण मंत्री मीना सिंह, स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार भी मौजूद रहेंगे। प्रदेश के अन्य जिलों से छात्रों को वीडियो कॉन्फ्रेस के माध्यम से जोड़ा गया।

 

120190482_1811863205628939_860012703981492238_n.jpg
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7wftq5
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो