बुआ की याद में आधी रात को स्कूल बैग लेकर निकल पड़ा मासूम

बुआ की आई याद, आधी रात को चल दिया मासूम

By: Hitendra Sharma

Published: 26 Jun 2020, 08:04 PM IST

भोपाल। भारतीय परिवारों में बुआ का सबसे ज्यादा लाड़ला उसका भतीजा ही होता है। दोनों के बीच स्नेह की डोर बहुत मजबूत होती है। यही वजह है कि भोपाल में एक बच्चे ने अपनी बुआ से मिलने की ठानी और बिना बताये आधी रात को घर से निकल गया। वह अपने साथ स्कूल का बैग लेकर भी गया। बच्चे की बुआ गुना में रहती है और पिछले कई महीनों से लॉकडाउन के चलते मिल नहीं पा रही थी। प्रदेश और शहरों की सीमाएं सील होने से पूरे प्रदेश में लोग आ नहीं पा रहे और बच्चे घरों में ही कैद हो गये हैं।

शहर के निशातपुरा इलाके में आधी रात को सुनसान सड़क पर स्कूल ड्रेस पहनकर और स्कूल का बैग लेकर जाता अकेला मासूम जब पुलिस को दिखा तो उसे रोक लिया। पुलिस बातचीत के बाद उसे थाने ले आई। पहले पुलिसकर्मियों को लगा कि बच्चा गुस्से में घर से निकल आया है पर जब उससे पूछा तो पता चला कि बुआ की बहुत याद आ रही थी इसलिये गुना जाने निकला है। बच्चे ने बताया कि लॉकडाउन के चलते बहुत दिनों से बुआ से नहीं मिल सका है और अब उनकी बहुत याद आ रही है। इसलिये गुना जाकर ही मिलने की ठान ली और स्कूल बैग लेकर निकल पड़ा।

थाने में पूछने पर बच्चे ने अपने परिजनों का नम्बर पुलिसकर्मियों को दे दिया औऱ बता दिया कि वह बिना बताये ही घर से निकल आया है। एसआई नेगी और आरक्षक राहुल सिकरवार ने रात डेढ़ बजे स्कूल ड्रेस में 13 साल का बच्चे की जानकारी वायलेस सेट पर साझा कर पता किया तो पता चला कि उसके परिजन उसे ढूंढ रहे हैं।आखिरकार परिजनों को थाने बुलाकर बच्चे को उसको सौंप दिया गया। आधी रात को घर से गायब बच्चे की तलाश में मां और परिजन भी भटक रहे थे। परिजनों ने डायल-100 को फोन कर इसकी जानकारी भी दी थी।

Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned