script1390 पुलिसवालों को हुआ कोरोना, 12% हुई संक्रमण की रफ्तार | 1390 policemen got corona, 12 increased the speed of infection | Patrika News

1390 पुलिसवालों को हुआ कोरोना, 12% हुई संक्रमण की रफ्तार

locationभोपालPublished: Jan 27, 2022 12:40:05 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

कोरोना के नए वैरिएंट ने धूम मचा रखी है, हर दिन हजारों की संख्या में लोगा कोरोना की चपेट में आ रहे हैं.

corona cases in madhya pradesh

MP में कोरोना के 11274 नए संक्रमित मिले, जानें कब होगा तीसरी लहर का खात्मा

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना के नए वैरिएंट ने धूम मचा रखी है, हर दिन हजारों की संख्या में लोगा कोरोना की चपेट में आ रहे हैं, आश्चर्य की बात तो यह है कि कुछ समय पहले जहां चंद लोग की कोरोना से संक्रमित हो रहे थे, वहीं अब कोरोना की संक्रमण दर भी 12 प्रतिशत के करीब पहुंच गई है, ऐसे में बच के रहने के लिए मास्क और सोशल डिस्टेसिंग ही बेहतर उपाय है।


24 घंटे में 9532 संक्रमित
मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटे में करीब 9532 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं, प्रदेश कुल एक्टिव केसों की संख्या भी 71203 हो गई है, वहीं रिकवरी रेट 90.50 प्रतिशत है, ऐसे में करीब 10547 लोग ठीक हुए हैं, इसी प्रकार 1390 पुलिसवाले भी मध्यप्रदेश में कोरोना की चपेट में आए हैं।

 

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राजधानी के चिन्हित अस्पतालों में कोरोना की जांच का समय बढ़ाकर रात 11 बजे तक कर दिया है, इसके लिए अतिरिक्त लोगों की ड्यूटी भी लगाई है, ताकि मरीजों या संभावित लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़े।

अब 8 नहीं 11 बजे तक होगी जांच
प्रदेश में बढ़ते कोरोना केसों को देखते हुए जांचों की संख्या बढ़ाई जाएगी। इसके लिए एक नई व्यवस्था के चलते अब लोग शहर के सरकारी अस्पतालों में रात 8 बजे की बजाए अब रात 11 बजे तक जांच करा सकेंगे। कलेक्टर अविनाश लवानिया ने सरकारी अस्पतालों को इसके निर्देश भी दे दिए हैं। साथ ही इसके लिए अतिरिक्त दलों की तैनाती करने की भी बात कही है।

यह भी पढ़ें : बच्चों को हाइटेक तरीके से पढ़ाने गांव के शिक्षक ने तैयार किए वीडियो और क्यूआर कोड
भोपाल के इन अस्पतालों में होगी जांच
1. जेपी अस्पताल
2. डॉ केएनके चिकित्सालय
3. सिविल अस्पताल, बैरागढ़
4. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, कोलार
5.प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, मिसरोद
6. सिविल डिस्पेंसरी, पिपलानी

https://www.dailymotion.com/embed/video/x87cvm6
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो