scriptमां की मौत के बाद डॉक्टर और नर्स का मिला दुलार, 15 दिन की नवजात ने दी कोरोना को मात | 15 day old newborn baby beats Corona after mother's death | Patrika News

मां की मौत के बाद डॉक्टर और नर्स का मिला दुलार, 15 दिन की नवजात ने दी कोरोना को मात

locationभोपालPublished: May 20, 2021 03:43:26 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

कोरोना पॉजिटिव मां की प्रीमेच्योर बेबी (Premature baby) को था सीवियर निमोनिया, कोरोना (corona) को मात देने के बाद पापा के साथ इलाहाबाद लौटी नवजात..

baby1.png

,,

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल (bhopal) में महज 15 दिन की एक नवजात (15 day old newborn) ने कोरोना महामारी (corona) को मात दी। बच्ची को जन्म देने के बाद मां की मौत (mother death) हो गई थी और नवजात भी कोरोना संक्रमित हो गई थी। जिसके बाद अस्पताल के स्टाफ ने उसकी देखभाल की और अब नवजात बच्ची कोरोना से जंग जीतकर अपने पिता के साथ अपने घर वापस लौट गई। प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग भी 15 दिन की नवजात कोरोना योद्धा बच्ची से मिलने के लिए अस्पताल पहुंचे थे।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81e1z8

15 दिन की बच्ची ने दी कोरोना को मात
भोपाल के एक निजी अस्पताल में पंद्रह दिन पहले एक कोरोना संक्रमित महिला ने प्री मेच्योर बेबी को जन्म दिया था। बच्ची को जन्म देने के बाद मां की मौत हो गई थी और नवजात को भी सीवियर निमोनिया था। मां की मौत के बाद अस्पताल के डॉक्टर्स और नर्स ने ही बच्ची को दुलार दिया और उसकी देखभाल की। डॉक्टर्स व नर्स की मेहनत से महज 15 दिन की इस बच्ची ने कोरोना से जंग जीती और अब उसे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। बच्ची के पिता इलाहाबाद के रहने वाले हैं जो बच्ची को अपने साथ अपने घर ले गए हैं।

ये भी पढ़ें- कोरोना संक्रमित चाट ठेले वाले ने 17 लोगों को बांट दिया कोरोना

baby2.png

चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने की डॉक्टर्स व स्टाफ की सराहना
कोरोना को हराने वाली महज 15 दिन की नवजात बच्ची से मिलने के लिए प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग भी अस्पताल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने बच्ची के डिस्चार्ज होने पर खुशी जाहिर की और अस्पताल के डॉक्टर्स व स्टाफ की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के इस मुश्किल दौर में डॉक्टर व नर्स लगातार मानव सेवा के कार्य में जुटे हुए हैं। अस्पताल के स्टाफ व डॉक्टर्स की प्रयासों के कारण नवजात बच्ची को नया जीवन मिला है और एक घर में खुशियां आई हैं। उन्होंने आगे कहा कि दूसरे प्रदेशों से भी लोग विश्वास के कारण मध्यप्रदेश में इलाज कराने के लिए आ रहे हैं ये हमारी स्वास्थ्य व्यवस्थाओं और हमारे डॉक्टर्स की बड़ी जीत है।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81e1z8
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो