scriptप्रापर्टी खरीदने के नाम पर बुजुर्ग से 15 लाख की ठगी | 15 lakh cheated from the elderly in the name of buying property | Patrika News

प्रापर्टी खरीदने के नाम पर बुजुर्ग से 15 लाख की ठगी

locationभोपालPublished: Oct 09, 2021 12:54:41 am

Submitted by:

Rohit verma

पीडि़ता को बहला-फुसलाकर हड़प ली प्रॉपर्टी, प्रकरण दर्ज

प्रापर्टी खरीदने के नाम पर बुजुर्ग से 15 लाख की ठगी

प्रापर्टी खरीदने के नाम पर बुजुर्ग से 15 लाख की ठगी

भोपाल. टीटी नगर पुलिस ने एक वृद्धा की शिकायत पर शुभकरण पांडे के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। पीडि़ता ने आरोप लगाया है कि पांडे ने पीडि़ता से 15 लाख रुपए लेकर एक फ्लैट अपने नाम पर ले लिया था। ये भी आरोप है कि महिला द्वारा खरीदे गए एक प्लाट की रजिस्ट्री में धोखे से अपना नाम भी जुड़वा लिया था। पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक शास्त्री नगर में रहने वाली विमला गुप्ता (75) शासकीय सेवा से रिटायर हैं। उनके पति भी शासकीय सेवा में थे। परिवार में चार बेटियां हैं, जो अलग रहती हैं।
विमला ने पुलिस को बताया कि शुभकरण पांडे को वह अपने बेटे जैसा मानती थीं। इसी भरोसे का फायदा उठाते हुए शुभकरण ने वर्ष 2016 में उन्हें नौ लाख रुपए में नीलबड़ स्थित एक प्लाट दिलवाया और रजिस्ट्री में अपना नाम भी जुड़वा लिया। अगले साल उसने होशंगाबाद रोड स्थित निखिल होम्स में एक फ्लैट खरीदवा दिया। विमला ने फ्लैट खरीदने के लिए 15 लाख रुपए का भुगतान कर दिया। उसके बाद शुभकरण ने उक्त फ्लैट की रजिस्ट्री भी अपने नाम पर करवा ली।
महिला ने जब उससे फ्लैट की रजिस्ट्री मांगी तो वह टालमटोल करता रहा। करीब तीन साल तक टरकाने के बाद विमला को उस पर शंका हुई तो उन्होंने संबंधित विभाग से फ्लैट की डुप्लीकेट रजिस्ट्री निकलवाई। तब पता चला कि फ्लैट को उन्होंने अपने नाम पर खरीदा था, उसकी रजिस्ट्री शुभकरण के नाम पर है और विमला को उसमें गवाह बनाया गया है। इसकी शिकायत उन्होंने टीटी नगर पुलिस से की है। पुलिस ने मामला दर्ज दस्तावेजों की जांच शुरू कर दी है।
पूजा करने गई महिला को बाइक सवार ने मारी टक्कर, मौत
शहर के टीटी नगर थाना क्षेत्र में गुरुवार सुबह एक महिला नवरात्रि की पूजा करने गई थी। वहां रास्ते में बाइक से उसका एक्सीडेंट हो गया। महिला और बाइक सवारों को तुरंत जेपी अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बाइक सवार पर प्रकरण दर्ज कर मामले की पड़ताल शुरू कर दी है।
टीटी नगर पुलिस के अनुसार धनवंतरि शर्मा पति दर्शनलाल शर्मा (50) न्यू रेस्टहाउस के पीछे मकान नंबर, 202, बाणगंगा में रहती थीं। धनवंतरी गृहणी थीं और गुरुवार सुबह नवरात्रि का पहला वृत होने के कारण वह मंदिर पूजा करने के लिए सुबह करीब सवा 6 बजे निकली थीं। मंदिर के पास पीछे से आए बाइक सवार ने उन्हें जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर लगने के बाद वह सड़क पर गिरी गईं।
इस दौरान माथे में बाई ओर उन्हें गंभीर चोट आई थी, इधर टक्कर लगते ही बाइक चालक भी अनियंत्रित होकर सड़क पर गिर गए। वहां से गुजर रहे कुछ लोगों ने धनवंतरी समेत दोनों नाबालिगों को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया, वहां डॉक्टर ने धनवंतरि शर्मा को कुछ ही देर बाद मृत घोषित कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो