script

17 साल किराए से रहा, मकान मालकिन को बहन बनाया, उसी को लगा दी 15 लाख रुपए की चपत

locationभोपालPublished: Jul 11, 2021 12:24:18 pm

Submitted by:

Pushpam Kumar

मकान मालकिन महिला बैंक कैशियर को अपने झांसे में लिया

17 साल किराए से रहा, मकान मालकिन को बहन बनाया, उसी को लगा दी 15 लाख रुपए की चपत

17 साल किराए से रहा, मकान मालकिन को बहन बनाया, उसी को लगा दी 15 लाख रुपए की चपत

भोपाल. अयोध्या नगर थाना अंतर्गत अयोध्या एक्सटेंशन कॉलोनी में रहने वाले परिवार को उनके 17 साल पुराने परिचित ने 15 लाख की चपत लगा दी। 17 साल पहले आरोपी ने परिवार के मकान का एक हिस्सा किराए पर रहने के लिए लिया था और वह परिवार का हिस्सा बन गया।
मकान मालकिन महिला बैंक कैशियर को अपने झांसे में लिया। पहले शेयर में पैसा लगाकर दोगुना करने का सपना दिखाया और बाद में रेलवे में सरकारी नौकरी दिलाने का झूठ बोलकर 15 लाख ऐंठ लिए। एक दिन बहाना बनाकर आरोपी अपनी लिवइन पार्टनर के साथ मकान खाली कर फरार हो गया। परिवार ने मामले में थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है।
अयोध्या नगर टीआई पवन सेन ने बताया कि 44 वर्षीय विनीता ओड पति राजेश ओड अयोध्या एक्सटेंशन में एमआईजी-112 में रहती हैं और निजी बैंक में सीनियर कैशियर के पद पर कार्यरत है। उनके पति राजेश ओड सरकारी शिक्षक हैं और रायसेन में पदस्थ हैं। विनीता ओड ने पुलिस को बताया कि बैतूल निवासी शीलकांत गौड करीब 17-18 साल पहले उनके यहां किराये से रहने आया था, तब उससे अच्छी पहचान हो गई। वह शेयर मार्केट में नौकरी करने लगा। पीडि़ता को अपनी मुंहबोली बहन बना लिया। कुछ साल बाद शीलकांत ने नेहा हसिया नाम की युवती को भी अपने साथ लिवइन में रख लिया। पीडि़ता पर विश्वास जमाकर आरोपी ने लाखों रुपए शेयर मार्केट में निवेश के नाम पर ठगे, जब उससे निवेश किए गए पैसों को लेकर पूछताछ शुरू की तो आरोपी ने रेलवे में सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा दे दिया। आरोपी की झांसे में आकर पीडि़ता ने आरोपी और उसकी लिव इन पार्टनर को और रकम दे दी। करीब 15 लाख रुपए लेने के बाद कुछ माह पहले जालसाज फरियादी का मकान खाली कर कहीं और रहने चला गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो