script1622 companies are running only on paper in madhya pradesh | सिर्फ कागजों पर चल रही हैं इस राज्य में 1622 कंपनियां, बड़ी कार्रवाई की तैयारी | Patrika News

सिर्फ कागजों पर चल रही हैं इस राज्य में 1622 कंपनियां, बड़ी कार्रवाई की तैयारी

जांच में हुआ चौंकने वाला खुलासा, अब इन्हें बाहर करने की तैयारी में सरकार।

भोपाल

Updated: January 13, 2022 09:11:39 pm

भोपाल. मध्य प्रदेश में 1650 से ज्यादा कंपनियां कागजों में चल रही हैं। ये ऐसी कंपनियां हैं, जिनका न तो आयकर रिटर्न फाइल हो रहा है और न ही इनके कर्ता-धर्ताओं ने दो साल से वार्षिक विवरणी रजिस्ट्रार को भेजी है। अब ये कंपनियां रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज के निशाने पर आ गई हैं।

News
सिर्फ कागजों पर चल रही हैं इस राज्य में 1622 कंपनियां, बड़ी कार्रवाई की तैयारी

विभाग ने मध्य प्रदेश में 1622 कंपनियों की पहचान कर नोटिस जारी किए हैं। इसके लिए विभाग ने संबंधितों से 30 दिन में जवाब भी मांगा है। इन कंपनियों को रजिस्टर्ड कराने वाले ज्यादातर लोग प्रदेश से बाहर के हैं। विभाग को संदेह है कि, इन कंपनियों के जरिए हवाला का पैसा भी इधर-उधर किया जाता होगा।

मध्यप्रदेश के डिप्टी रजिस्ट्रा ऑफ कंपनीज कुमार सोनी ने बताया, प्रदेशभर की 1622 कंपनियों को स्ट्राइक ऑफ नोटिस दिया है। यह मंत्रालय और डायरेक्टर कॉर्पोरेट अफेयर्स के निर्देशों के की जा रही है। जांच में पता चला कि, दो साल में मध्य प्रदेश में बोगस कंपनियों की बाढ़ आ गई है। कुछ सालों में आयकर विभाग के छापों में भी इनका खुलासा हुआ है।

सड़क पर महिला के हंगामे का नया वीडियो आया सामने, देखें Video

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Cash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतहो जाइये तैयार! आ रही हैं Tata की ये 3 सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, शानदार रेंज के साथ कीमत होगी 10 लाख से कमइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजमां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतShani: मिथुन, तुला और धनु वालों को कब मिलेगी शनि के दशा से मुक्ति, जानिए डेटइन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीराजस्थान में आज भी बरसात के आसार, शीतलहर के साथ फिर लौटेगी कड़ाके की ठंडPost Office FD Scheme: डाकघर की इस स्कीम में केवल एक साल के लिए करें निवेश, मिलेगा अच्छा रिटर्न
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.