script

17 जवान देश में साइकिल से करेंगे 900 किमी की दूरी तय

locationभोपालPublished: Sep 19, 2021 10:58:42 pm

Submitted by:

mukesh vishwakarma

शौर्य स्मारक में राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने हरी झंडी दिखाकर साइकिल रैली का उद्घाटन किया

17 जवान देश में साइकिल से करेंगे 900 किमी की दूरी तय

17 जवान देश में साइकिल से करेंगे 900 किमी की दूरी तय

भोपाल. आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत शौर्य स्मारक में सुबह साढ़े नौ बजे साइकिल रैली का आयोजन किया गया। इसे राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सशस्त्र सीमा बल अकादमी भोपाल की ओर से आयोजित 17 सदस्यीय साइकिल रैली दल की अगुवाई महानिरीक्षक व निदेशक सशस्त्र सीमा बल अकादमी राजिन्द्र कुमार भूमला ने की। यह साइकिल रैली शुरू से होकर विभिन्न ऐतिहासक स्थलों जैसे विदिशा, राहतगढ़, रजवास, दतिया एवं ग्वालियर होते हुए उप्र के ललितपुर, बबीना, आगरा एवं मथुरा जाएगी।

फिर यहां से राजस्थान के धौलपुर, हरियाणा के पलवल एवं दिल्ली के घिटोरनी होते हुए 2 अक्टूबर गांधी जयंती को राजघाट नई दिल्ली पहुंचेगी। इस दौरान यह रैली लगभग 900 किमी की दूरी तय करेगी। भूमला ने कहा कि सशस्त्र सीमा बल का राष्ट्र की सेवा में गौरवशाली इतिहास रहा है। बल ने भारत-नेपाल एवं भारत-भूटान की खुली सीमाओं की रखवाली में एक अलग पहचान बनाई है।

राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने कहा कि सशस्त्र सीमा बल द्वारा दूर-दराज और दुर्गम क्षेत्रों में सीमावर्ती नागरिकों के मध्य सुरक्षा तथा राष्ट्र प्रेम की भावना को बढ़ाने की जिम्मेदारी को बड़े सराहनीय एवं निष्ठापूर्वक निभा रहा है। मेरा खुद का मानना है खुली सीमाओं की सुरक्षा के लिए बुद्धि, विवके एवं भौतिक बल का समन्वय आवश्यक है।

ट्रेंडिंग वीडियो