scriptचंद्रमा पर पड़ रही है शनि की नजर, इन 3 राशियों पर धन लुटाएंगे शनिदेव, जाने कहीं वो खुशकिस्मत राशि आपकी तो नहीं | 18 april 2019 Ka Rashifal Pisces aaj ka rashifal in hindi | Patrika News

चंद्रमा पर पड़ रही है शनि की नजर, इन 3 राशियों पर धन लुटाएंगे शनिदेव, जाने कहीं वो खुशकिस्मत राशि आपकी तो नहीं

locationभोपालPublished: Apr 18, 2019 10:49:28 am

Submitted by:

Ashtha Awasthi

चंद्रमा पर पड़ रही है शनि की नजर, इन 3 राशियों पर धन लुटाएंगे शनिदेव, जाने कहीं वो खुशकिस्मत राशि आपकी तो नहीं

Rashifal

Rashifal

भोपाल। इस बात को हर कोई जानता है कि शनि भगवान जिस पर फिदा हो जाते है उसे राजा बनाकर ही छोड़ते है और जिससे नाराज हो जाते है उसे सड़क पर लाकर ही छोड़ते हैं। शहर के ज्योतिषाचार्य पंडित जगदीश शर्मा बताते है कि लोगों की ऐसी गलत धारणा है कि शनि सिर्फ लोगों को दुख पहुंचाते है। पंडित जी बताते है कि शनि एक न्यायप्रिय ग्रह है, जो हर प्राणी के साथ न्याय करता है। जो लोग अनैतिक और गलत कार्य करते हैं, उन्हें शनि का दंड अवश्य ही भोगना पड़ता है लेकिन जो लोग दूसरों का भला करते है शनि उनके साथ कभी भी गलत नहीं करते है। आज के दिन कन्या राशि के चंद्रमा को बुध और शुक्र देख रहे हैं। ग्रहों की इस स्थिति के कारण आज के दिन कई राशियों की किस्मत चमकने वाली है। जानें कौन सी हैं वे राशियां….

Rashifal

सिंह राशि

इस राशि के जातकों को के लिए शनि सभी कार्यों में सहायक होंगे। जितने भी काम अपने हाथों लेंगे वह भलीभांति संपन्न होगा। इस राशि के जातकों का भाग्य सातवें आसमान पर होगा। अन्य राशि की अपेक्षा इस राशि के लोग अत्यंत भाग्यशाली साबित होंगे। साथ ही लव मैरिज के योग बन रहे हैं, हालांकि चुनौतियां रहेंगी लेकिन मेहनत करने पर आपकी सारी योजनाएं सफल रहेंगी। छोटे-मोटे झगड़े और विवाद हो सकते हैं।

Rashifal

कर्क राशि

इन राशि के लोगों को कार्य स्थल पर आपको सफलता मिलेगी। मान सम्मान बढ़ेगा। आपको शुभ समाचार भी मिल सकते है। इस राशि के जातकों पर शनि अत्यधिक प्रसन्न रहने वाले हैं। शनि के प्रभाव के कारण इस राशि के जातकों को भाग्य भी अधिक साथ देगा। ऐसे सभी कार्य सफल होंगे जो पहले नहीं हुए थे। जीवन के सभी क्षेत्रों में अत्यधिक सफलता मिलने वाली है।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों को कहीं से धन की प्राप्ति होगी। इस राशि के लोगों को उनके कामों में परिवार के लोगों का पूरा सहयोग मिलेगा और सफलता इनके कदम चूमेगी। आपकी सेहत पहले की अपेक्षा बेहतर होगी। जरूरत से ज्यादा काम करने से बचें और खुद को पर्याप्त समय और आराम दें। आप परिश्रम से उम्मीद से अधिक धन कमा पाएंगे।

Rashifal

शनि की कृपा पाने के उपाय

– शनिवार के दिन सुबह के समय उठकर कुश (एक प्रकार की घास) के आसन पर बैठ जाएं। इसके बाद घर के मंदिर में शनिदेव की मूर्ति या तस्वीर स्थापित करें व उसकी पूजा करें। इसके बाद रूद्राक्ष की माला से ऊँ शन्नोदेवीरभिष्टय आपो भवन्तु पीतये शन्योरभिस्त्रवन्तु न: पांच माला जप करें। हर शनिवार को इस मंत्र का जप करेंगे तो शीघ्र लाभ होगा।

– घर पर ही शमी वृक्ष की जड़ को लाएं और पूजा करें। शनिवार के दिन श्रवण नक्षत्र में किसी योग्य विद्वान से काले धागे को अभिमंत्रित करवा लें और इसे गले या बाजू में धारण करें। इससे शनिदेव प्रसन्न होंगे और समस्याओं का निदान करेंगे।

– हर शनिवार को काले कुत्तों को भोजन कराने से भी शनि के कुदृष्टि का प्रभाव कम होता है।

– काले घोड़े की नाल या नाव में लगी कील का छल्ला धारण करने से भी शनि की कुदृष्टि का प्रभाव व्यक्ति पर नही पड़ता। समस्याओं का निदान होता है।

– शनिवार के दिन एक कांसे का बर्तन लें और उसमें काले तिल का तेल डालकर अपना चेहरा देखें। चेहरा देखने के बाद इस तेल को किसी डब्बे में डालकर काला कोयला, तिल, फल आदि को एक काले कपड़े में डाल शनि का दान लेने वाले व्यक्ति को दान कर दे। ऐसा करने से सभी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो