script28 अप्रैल से शुरु हो रहे हैं रजिस्ट्रेशन, 1 मोबाइल से होगा 4 लोगों का रजिस्ट्रेशन | 18 years of age should register for vaccination | Patrika News

28 अप्रैल से शुरु हो रहे हैं रजिस्ट्रेशन, 1 मोबाइल से होगा 4 लोगों का रजिस्ट्रेशन

locationभोपालPublished: Apr 26, 2021 04:09:33 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

कलेक्टर अविनाश लवानिया ने शहर वासियों से अपील की है….

vaccination.png

corona vaccination

भोपाल। कोरोना संक्रमण को रोकने जिले में 1 मई से 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को वैक्सीन (corona vaccination) लगाई जानी है। कलेक्टर अविनाश लवानिया ने शहर वासियों से अपील की है कि https://cowin.gov.in पोर्टल पर Register / Sign in Yourself ऑप्शन के माध्यम से आप अपना पंजीयन कराएं।

MUST READ: बड़ा फैसला: 1 मई से 18 वर्ष के ऊपर के लोगों को फ्री में लगेगी वैक्सीन

Third stage of corona vaccination
IMAGE CREDIT: patrika

चाहिए होगा आइडी प्रूफ

पंजीयन के लिए गेट ऑटीपी बटन क्लिक कर ओटीपी प्राप्त करें फिर उसे कॉलम में दर्ज करें। पंजीयन के दौरान आइडीप्रूफ, आधार, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड आदि सिलेक्ट कर आइडी क्रमांक दर्ज करें। अपना नाम जेंडर, जन्म का वर्ष की प्रविष्टि करें। शयूडल नाउ का बटन दबाएं एवं अपने क्षेत्र का पिनकोड दर्ज करें। एक मोबाइल से चार व्यक्तियों का पंजीयन ही किया जा सकता है। 28 अप्रेल से पंजीयन शुरू हो जाएंगे।

MUST READ: अब सिर्फ 10 लोगों में करनी होगी शादी, नहीं तो लिया जाएगा सख्त एक्शन

फ्री में लगेगी वैक्सीन

वहीं बीते दिनों ही शिवराज सरकार ने भी बड़ा फैसला लिया था। शिवराज कैबिनेट ने फैसला लिया है कि 1 मई से 18 वर्ष के ऊपर के लोगो का टीकाकरण निशुल्क किया जाएगा। 1 मई से कोरोना वैक्सीनेशन का तीसरा चरण शुरू होगा और इस दिन से 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोग भी कोरोना का टीका लगवा सकेंगे।

तेजी से बढ़ रहा है आकड़ा

मध्य प्रदेश में बीते 24 घंटों में प्रदेशभर में कोरोना के 13601 नए संक्रमित मिले हैं। इसके बाद प्रदेश में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 499304 हो गई है। वहीं, संक्रमण से मरने वालों की संख्या 5133 पहुंची है। राजधानी भोपाल में कोरोना के 24 घंटों के दोरान 1802 नए मामले सामने आए। इसके बाद शहर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 80736 हो गई है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/ x80vicb
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो