scriptगैंगरेप: 19 साल की छात्रा के साथ तीन घंटे में दो बार गैंगरेप, मरा समझकर भागे थे | 19 year old girl preparing for UPSC gang raped in Bhopal latest news | Patrika News

गैंगरेप: 19 साल की छात्रा के साथ तीन घंटे में दो बार गैंगरेप, मरा समझकर भागे थे

locationभोपालPublished: Nov 03, 2017 04:30:14 pm

Submitted by:

Manish Gite

राजधानी फिर शर्मसार हो गई। शहर में आरपीएफ थाने से 100 फीट दूर मंगलवार शाम 19 वर्षीय कॉलेज छात्रा के साथ चार युवकों ने गैंगरेप किया। दरिंदों ने उसका…

Lucknow Gangrape

Lucknow Gangrape


भोपाल. राजधानी फिर शर्मसार हो गई। शहर में आरपीएफ थाने से 50 मीटर दूर 19 वर्षीय कॉलेज छात्रा के साथ चार युवकों ने गैंगरेप किया। दरिंदों ने उसका गला दबाकर जान से मारने की कोशिश की। बाद में वे उसे निर्वस्त्र अवस्था में छोड़कर भाग गए। पीड़िता ने बताया कि चारों आरोपियों ने दो-दो बार उनके साथ गैंगरेप किया।
होश में आने पर छात्रा जैसे-तैसे रात में थाने और फिर घर पहुंची। सुबह होते ही पीडि़ता के पुलिस में कार्यरत माता-पिता एफआईआर लिखाने एमपी नगर थाने पहुंचे तो पुलिस ने सीमा क्षेत्र के खेल में उलझाकर उन्हें हबीबगंज थाने भेज दिया, जहां से उन्हें जीआरपी थाने जाने को बोला गया।
इस बीच पीडि़ता की मां ने एक आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। शाम को एफआईआर दर्ज हो पाई, वह भी जीआरपी थाने में। बुधवार को गिरफ्तार आरोपी गोलू को कोर्ट में पेशकर रिमांड पर लिया। बाकी तीन अमर उर्फ छोटू, राजू उर्फ राजेश, राजू उर्फ रमेश को गुरुवार शाम पकड़ा। ये सभी स्टेशन के आस-पास झुग्गी में रहते हैं। दो आरोपी गोलू और रमेश जीजा-साले हैं।

यूपीएससी कोचिंग से लौट रही थी छात्रा
पीडि़ता बीएससी फस्र्ट ईयर की छात्रा है। उसके माता-पिता पुलिस में कार्यरत हैं। छात्रा ३१ अक्टूबर की शाम करीब सात बजे एमपी नगर जोन-२ स्थित यूपीएससी कोचिंग से रेलवे ट्रैक के किनारे-किनारे पैदल हबीबगंज स्टेशन आ रही थी। आरपीएफ थाने से करीब १०० कदम पहले ट्रैक के पास अंधेरे में बैठे दो युवकों ने उसका मुंह दबाकर झाडिय़ों में खींच लिया। छात्रा का मोबाइल व बाकी सामान छीना। २० फीट ऊंचाई से घसीटते हुए पुलिया के नीचे लेकर गए। जहां दोनों ने दुष्कर्म किया। तभी उनके दो और साथी आ गए। चारों दरिंदे छात्रा को कीचड़-पानी भरी १०० फीट लंबी पुलिया से घसीटकर पुल के पार ले गए। वहां भी सभी ने दुष्कर्म किया। होश आने पर जीआरपी थाने पहुंची। इस घटना ने समूचे शहर को स्तब्ध कर दिया। एफआईआर में देरी के लिए एमपी नगर थाने के एसआई आरएन टेकाम को निलंबित किया गया।
उधर, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस घटना पर दु:ख व्यक्त करते हुए कहा, दोषियों को जल्द सजा दिलाने के लिए फास्ट टै्रक अदालत में सुनवाई की जाएगी। दोषियों को कड़ी सजा दिलाएंगे।

पीडि़ता और उसके माता-पिता एक से दूसरे थाने भटकते रहे…
घटनास्थल देख सबइंस्पेक्टर बोला- ये एमपी नगर थाने में नहीं आता
बुधवार सुबह करीब १० बजे पीडि़ता के पिता एफआईआर कराने एमपी नगर थाने पहुंचे। जहां सब-इंस्पेक्टर आरएन टेकाम ने १५ मिनट तक पीडि़ता से हैवानियत की कहानी सुनी। फिर पीडि़ता के पिता को लेकर घटनास्थल पहुंचे। तब बोले कि यह घटनास्थल एमपी नगर थाने में नहीं आता। आप लोग हबीबगंज थाने जाओ।
हबीबगंज थाने में कहा गया- घटनास्थल हमारे क्षेत्र का नहीं, आप जीआरपी जाओ।
पीडि़ता का पिता बेटी, पत्नी के साथ हबीबगंज थाने पहुंचा। वहां भी पीडि़ता के साथ एमपीनगर थाने की तरह कहानी दोहराई गई। इस बीच थाना प्रभारी हबीबगंज रविन्द्र यादव ने सीनियर अफसरों को सूचना दी। मामले की जानकारी लगने के बाद सीनियर अफसर भी घटना के बारे में पीडि़ता से बारी-बारी से पूछते रहे।
फिर आ गए जीआरपी थाने
पुलिस का ऐसा रवैया देख दोपहर करीब दो बजे पीडि़ता की मां बेटी को लेकर घटनास्थल के आसपास पहुंची। तब तक हबीबगंज पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया था। इसके बाद अफसरों ने घटनास्थल जीआरपी का बता पीडि़ता को जीआरपी हबीबगंज थाना भेजा। आखिरकार, रात करीब साढ़े सात बजे एफआईआर दर्ज हुई।
थाना कोई भी हो एफआईआर तुरंत हो
-यदि रेपपीडि़ता थाने पहुंची है, तो तत्काल उसकी रिपोर्ट दर्ज कर पीडि़ता का मेडिकल कराया जाना चाहिए, ताकि प्राथमिक सबूत सामने आए। गंभीर मामलों पर पुलिस सीमा के नाम पर पीडि़त को भटका नहीं सकती, बल्कि जीरो पर मामला दर्ज कर सकती है। और बाद में केस ट्रांसफर कर सकती है।
अभय गोहिल, रिटायर्ड जज
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो