आपको जल्द ही दो करोड़ रुपए मिलेंगे... और बीमा पॉलिसी के नाम पर ठग लिए एक करोड़

पॉलिसी मेच्योर होने का झांसा देकर बुजुर्ग से ठगी, भाई-बहन गिरफ्तार

भोपाल. बीमा पॉलिसी परिपक्व होने का झांसा देकर ठगी करने वाले दिल्ली के गिरोह को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में भाई-बहन के अलावा एक अन्य जालसाज है। आरोपियों ने बुजुर्ग से बीमा पॉलिसी परिपक्व होने का झांसा देकर एक करोड़ रुपए की ठगी की थी।

एएसपी निश्चल झारिया ने बताया कि राजेश अग्रवाल ने शिकायत की थी कि उनके बुजुर्ग पिता को जालसाज युवती ने फोन कर बताया कि उनकी बीमा पॉलिसी परिपक्व हो गई है। उन्हें जल्द ही दो करोड़ रुपए मिल जाएंगे। इस लालच में आए राजेश के पिता ने जालसाजों के बताए अनुसार बकाया पॉलिसी की रकम दे दी। वर्ष 2012 से उन्होंने अब तक जालसाजों के खाते में एक करोड़ रुपए ट्रांसफर कर दिए। जब उन्हें पॉलिसी की रकम नहीं मिली तो ठगी का पता चला। राजेश ने इसकी शिकायत क्राइम ब्रांच में दर्ज कराई। पुलिस ने दिल्ली से 25 वर्षीय रजत कुमार उसकी बड़ी बहन प्रणिका को गिरफ्तार किया।
प्रणिका ने बताया कि अविनाश मंडल के खाते में भी ठगी की रकम गई है। पुलिस ने अविनाश को भी दबोच लिया। आरोपी श्रीधर लाइफ इंश्योरेन्स ब्रोकर कंपनी खोलकर ठगी करते हैं। कंपनी का ऑफिस सेक्टर न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी दिल्ली में खोल रखा है।

पूर्व में भी गिरफ्तार हो चुके जालसाज
क्राइम ब्रांच ने इन आरोपियों को पूर्व में भी गिरफ्तार किया था। इसके बाद जालसाजी बंद कर दी थी। जमानत मिलने के बाद आरोपी फिर से लोगों को फोन कर चपत लगाने लगे। पुलिस इनसे अन्य वारदातों के बारे में पूछताछ कर रही है। आशंका है कि और भी कई लोगों से ठगी की होगी।

नीलेंद्र कुमार Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned