वाहन चैकिंग में जिन्हें पुलिस छोड़ देती थी बच्चा समझकर, वही निकले चोरी के आरोपी

वाहन चैकिंग में जिन्हें पुलिस छोड़ देती थी बच्चा समझकर, वही निकले चोरी के आरोपी
वाहन चैकिंग में जिन्हें पुलिस छोड़ देती थी बच्चा समझकर, वही निकले चोरी के आरोपी

Neelendra Kumar | Updated: 22 Sep 2019, 01:49:52 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

पुलिस ने बरामद किए 12 वाहन, दो नाबालिगों समेत पांच को पकड़ा

भोपाल। टीला जमालपुरा पुलिस ने दो नाबालिग समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे चोरी के 12 वाहन जब्त किए हैैं। बरामद वाहनों में एक कार, आठ बाइक और 3 मोपेड शामिल हैं। आरोपी दोनों बाल अपचारियों से वाहन चोरी करवाते थे। वे चैकिंग में पकड़े भी जाते तो पुलिस नाबालिग समझकर उन्हें छोड़ देती थी। वे डुप्लीकेट चाबी से वाहन चोरी करते थे। इस दौरान कोई आ भी जाता था, तो बच्चा समझकर भगा देता था। जब्त की गई वाहनों की कीमत करीब सवा पांच लाख रुपए आंकी गई है।

घेराबंदी कर दबोचा
एसपी नॉर्थ चौहान के मुताबिक मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति पुतलीघर बस स्टैैंड के पास मस्जिद के पीछे टीलाजमालपुरा में बाइक लेकर खड़ा है, जोकि चोरी की है। सूचना पर पुलिस की एक टीम ने दबिश दी और घेराबंदी कर संदेही को दबोच लिया। पुलिस ने बाइक के दस्तावेज मांगे तो वह दे नहीं पाया। पुलिस ने उसे हिरासत में लिया और थाने लाकर पूछताछ की। व्यक्ति की पहचान अरबाज उर्फ लाल बादशाह (19) पिता गुड्डू खां निवासी इंद्रानगर, टीलाजमालपुरा के रूप में हुई। पूछताछ में उसने बाइक चोरी की बताई।

रैकी करवाकर करते थे वाहन चोरी
पुलिस ने चोरी का केस दर्ज कर अरबाज से सख्ती से पूछताछ की तो उसने बताया कि शहर के विभिन्न थाना इलाकों से दो नाबालिग अपचारी से रैकी कराकर वाहन चोरी करवाता था। उसने अपने साथी राजकुमार यादव (27) पिता मोहन लाल छोला मंदिर, शाहरूख (19) पिता मो. सईद निशातपुरा के साथ मिलकर करीब एक दर्जन वाहन चोरी करवाए। अरबाज की निशानदेही पर पुलिस ने राजकुमार, शाहरूख समेत दो नाबालिग अपचारियों को भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने नाबालिगों की काउंसलिंग के बाद उन्हें बाल गृह भेज दिया है।

निशातपुरा पुलिस ने दबोचे दो चोर
निशातपुरा पुलिस ने संजीव नगर पुलिया के पास से आशू उर्फ अतीउल्ला (22) निवासी भदभदा पुराना नाका थाना को संदेही के रूप में उठाया। पूछताछ में आशू ने अपने साथी अफजल अली (23) निवासी नई बस्ती गांधी नगर के साथ मिलकर बीती 14 सितंबर को पीपल चौराहा करोंद स्थित एक पान मसाला और गांधीनगर क्षेत्र के महावीर बस्ती स्थित एक सूने मकान का ताला तोड़कर चोरी करना कबूल किया है। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर चोरी की बाइक और अन्य सामान जब्त कर लिया। जब्त हुए सामान की कीमत सवा लाख रुपए बताई गई है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned