script24 सितंबर राशिफल: इन 4 राशियों को अचानक कहीं से मिलने वाला है घन लाभ | 24 september 2018 Ka Rashifal Leo aaj ka rashifal in hindi | Patrika News

24 सितंबर राशिफल: इन 4 राशियों को अचानक कहीं से मिलने वाला है घन लाभ

locationभोपालPublished: Sep 24, 2018 12:18:32 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

24 सितंबर राशिफल: इन 4 राशियों को अचानक कहीं से मिलने वाला है घन लाभ

24 september 2018 Ka Rashifal

24 september 2018 Ka Rashifal

भोपाल। 24 सितंबर 2018 दिन सोमवार को चार राशियों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। ज्योतिषाचार्य पंडित जगदीश शर्मा बताते है कि 24 सितंबर से श्राद्धपक्ष शुरू होने जा रहा है जो 8 अक्टूबर तक चलेगा। ऐसी मान्यता है कि पितृपक्ष में पितरों की आत्मा धरती पर आती है और अपने परिजनों के साथ रहती हैं। जानिए पंडित जी से कि कैसा रहेगा आपका आज का दिन….

24 september 2018 Ka Rashifal

मेष राशि

कई दिनों से लंबित कार्य आज भी अधूरे रहेंगे। आर्थिक वृद्धि के प्रयास निश्फल होंगे। व्यावसायिक कार्य सफल नहीं हो पाएंगे। फिजूल की बातों से दूर रहें। सामाजिक मामलों में आलोचना होगी। आज हनुमान जी को गुड़ के चूरमे का भोग लगाएं।

वृषभ राशि

संतान के कार्यों से दुखी रहेंगे। व्यापार, नौकरी में स्थिति मध्यम रहेगी। अचानक आने वाली बाधाओं से मन परेशान रहेगा। परिश्रम का महत्व समझें। वाद-विवाद में नहीं पड़ें। आज श्री हनुमान जी को गुलाब के फूलों की माला और मिठाई का भोग लगाएं।

मिथुन राशि

अध्ययन में आ रही बाधा दूर होगी। आजीविका के नए स्त्रोत स्थापित होंगे। प्रतिष्ठित व्यक्ति से मेल-जोल बढ़ेगा। कला की तरफ रुझान होगा। व्यापार में नए अनुबंध होंगे। आय में वृद्धि के योग हैं। आज श्री हनुमान जी को सिंदूर तेल और जनेऊ अर्पण करें, कार्य सिद्ध होंगे।

कर्क राशि

विवाह योग्य जातकों को लिए समय अनुकूल हैं। संतान की चिंता रहेगी। शत्रु पक्ष आपकी छवि बिगाड़ने की कोशिश करेंगे। व्यापार की समस्याओं से मन परेशान रहेगा। आज श्री हनुमान जी को गुड़ का नेवेद्य लगाएं।

सिंह राशि

दिन की शुरुआत खुशनुमा होगी। संतान सुख संभव हो सकता है। व्यावसायिक सफलता से हर्ष होगा। जवाबदारी के कार्य ठीक से कर पाएंगे। महत्वपूर्ण यात्रा के योग बनेंगे। सुख, शांति, समृद्धि बढ़ेगी।श्री हनुमान को लाल वस्त्र अर्पण करें और हलवे का भोग लगाएं।

कन्या राशि

क्रोध पर नियंत्रण रखें। अनावश्यक वाद-विवाद को टालें। आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। व्यर्थ के दिखावे एवं आडंबरों से दूर रहें। आत्मविश्वास बढ़ेगा। यात्रा संभव है। श्री हनुमान जी के मंदिर पर लाल ध्वज अर्पण करें और फल का भोग लगाएं।

तुला राशि

दिन की शुरुआत नए संकल्पों के साथ होगी। व्यावसायिक सफलता से हर्ष होगा। आपके द्वारा लिए गए निर्णय सही होंगे। वाहन क्रय करने के योग हैं। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। समय अनुकलता का आभास होगा। श्री हनुमान जी को शमी पत्र अर्पण करें और बेसन के लड्डू का भोग लागएं।

वृश्चिक राशि

कई दिनों से किसी से आप मन की बात कहना चाहते थे। संतान की उन्नति खुशी को बढ़ाएगी। सोचे हुए काम बनेंगे। बौद्धिक चिंतन से आशंकाएं दूर होंगी। व्यापार अच्छा चलेगा। दूसरों की देखा-देखी नहीं करें। श्री हनुमान जी को पान का बीड़ा अर्पण करें।

धनु राशि

माता-पिता के साथ समय बिताने का अवसर मिलेगा। परिचित व्यक्ति का सहयोग आपकी परेशानियों को दूर करेगा। व्यापार, काम-धंधे की स्थिति संतोषजनक रहेगी। किसी चिंता से मुक्ति मिलेगी। श्री हनुमान जी को 108 तुलसी पत्र पर श्री राम नाम लिख कर अर्पण करें। कामना पूरी होगी।

मकर राशि

बोलने से पहले सोचें। जूठ बोलने से बचें। दुर्व्यसनों पर नियंत्रण रखना होगा। सुख के साधनों को क्रय करने के योग बनेंगे। पिछले कार्यों में विशेष सफलता मिलेगी। यात्रा संभव है। श्री हनुमान जो को 7 बार श्री हनुमान चालीसा का पाठ सुनाएं।

कुंभ राशि

आजकल आप के व्यवहार में चिड़चिड़ापन आ रहा है, अपने स्वभाव में परिवर्तन लाना जरूरी है। घर में क्लेश बढ़ेंगे। पेट से संबंधित रोग से पीड़ित रहेंगे। श्री हनुमान जी को आज सुन्दरकांड का पाठ सुनाएं और लापसी का नेवेध्यय अर्पण करें, कार्य अती शीघ्र पुरे होंगे।

मीन राशि

परिजनों से सहयोग मिलेगा। मित्रों से आर्थिक सहयोग मिलेगा। परिवार में सुख-शांति रहेगी। संतान की ओर से अनुकूल परिणाम आएंगे। व्यापार अच्छा चलेगा। आय से अधिक व्यय नहीं करें। आज श्री हनुमान जी को गुड़ चने का भोग जरूर लगाएं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो