scriptफायर ब्रिगेड की 25 गाडिय़ों ने 5 घंटे में पाया आग पर काबू | 25 fire brigade personnel caught fire in 5 hours | Patrika News

फायर ब्रिगेड की 25 गाडिय़ों ने 5 घंटे में पाया आग पर काबू

locationभोपालPublished: Nov 04, 2020 12:49:20 am

Submitted by:

Rohit verma

पंचानन बिल्डिंग की 7वीं मंजिल में भीषण आग, एसी कंप्रेसर धमाके के साथ फटे, न्यू मार्केट में दहशत

फायर ब्रिगेड की 25 गाडिय़ों ने 5 घंटे में पाया आग पर काबू

फायर ब्रिगेड की 25 गाडिय़ों ने 5 घंटे में पाया आग पर काबू

भोपाल. न्यू मार्केट के पास मालवीय नगर स्थित पंचानन बिल्डिंग में मंगलवार तड़के करीब तीन बजे आग लग गई। आग सातवीं मंजिल स्थित लघु उद्योग निगम के ऑफिस में लगी थी। आग इतनी भीषण थी कि छह से अधिक फायर स्टेशन से 25 गाडिय़ों को लगाया गया। मंत्रालय, भेल तक की फायर टीम को बुलाना पड़ा। पांच घंटे की मशक्कत के बाद सुबह करीब आठ बजे आग पर काबू पाया जा सका।
आग बिल्डिंग के टॉप फ्लोर पर लगी थी, इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। पंचानन बिल्डिंग की सातवीं मंजिल पर रखे पूरी बिल्डिंग के एसी कंप्रेसर एक के बाद एक धमाके के साथ फटने लगे जिससे पूरा न्यू मार्केट एरिया रात के सन्नाटे में दहल गया। इससे पहले न्यू मार्केट की दुकानों में 25 दिन में दो बार आग लग चुकी है। टीटी नगर पुलिस के अनुसार आग की सूचना वहां से गुजर रहे दो युवकों ने दी थी। आग टॉप फ्लोर पर एसी के आउटलेट वाले हिस्से में लगी थी। मौके पर माता मंदिर, पुल बोगदा, बैरागढ़, भेल, मंत्रालय, फतेहगढ़ और कोलार फायर स्टेशन की टीम को बुलाना पड़ा, तब कहीं जाकर आग पर काबू पाया जा सका।

ऊंचाई के कारण आग बुझाने में दिक्कत
टीआई टीटी नगर मनोज दुबे ने बताया आग रात करीब तीन बजे लगी थी। मौके पर 20 से अधिक दमकलों को बुलाया गया। मंत्रालय और भेल फायर टीम की मदद लेनी पड़ी। करीब पांच घंटे की मेहनत के बाद ही आग पर काबू पाया जा सका।
अभी नुकसान का नहीं लगाया अंदाजा
सात मंजिला बिल्डिंग में लघु उद्योग निगम, एसबीआई और वन विभाग का ऑफिस है। टीआई ने बताया कि आग लघु उद्योग निगम के टॉप फ्लोर पर लगी थी। फर्नीचर से आग ज्यादा भड़क गई। आग पर काबू पा लिया है। नुकसान का अंदाजा नहीं लगाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो