script

एमपी में 25 को सीएम पद की लेंगे शपथ, 26 को राज्यसभा चुनाव

locationभोपालPublished: Mar 23, 2020 11:04:42 am

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

सीएम के शपथ ग्रहण और बजट सत्र में सीमित होगी संख्या।

25_march_cm_oath_in_mp.png

एमपी में 25 को सीएम पद की लेंगे शपथ, 26 को राज्यसभा चुनाव

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रदेश के 26 से अधिक जिले में लॉकडाउन कर दिए गए हैं। देशभर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए भोपाल कलेक्टर ने सावधानी बरतने के निर्देश जारी किये। कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने बताया, 31 मार्च तक भोपाल के लॉकडाउन होने पर राज्यसभा चुनाव, सीएम के शपथ ग्रहण और बजट सत्र में सावधानी बरती जाएगी। 26 मार्च को राज्यसभा चुनाव में विधायकों की दूरी डेढ़ मीटर रखी जाएगी। प्रस्तावित शपथ ग्रहण समारोह में राजभवन में सीमित लोगों को अनुमति होगी।

शपथ ग्रहण में सीमित लोगों को मिलेगी एंट्री

कोरोना के कहर से 31 मार्च तक सभी टेनें व दूसरे राज्य को जाने वाली बसें बंद की गयी हैं। घेरलू विमान सेवा चालू है। संक्रमण के खतरों से बचने के लिए भोपाल में सार्वजनिक स्थानों पर जाने से पूरी तर बैन लगा हुआ है। इधर, मध्यप्रदेश के सियासी घमासान के बाद सीएम पद के शपथ ग्रहण के लिए 25 मार्च निश्चित की गई है। इसके बाद अगले दिन यानि 26 मार्च को राज्यसभा का चुनाव होना है। इसके पूर्व कलेक्टर ने निर्देश जारी करते हुए सीमित संख्या में लोगों को राजभवन में अनुमति दी है।

 

चुनाव में डेढ़ मीटर की दूरी पर विधायक

राज्यसभा चुनाव के दौरान कोरोना का संक्रमण न फैल इसके लिए एहतियात बरतने के लिए विधायकों से विधायकों के बीच की दूर डेढ़ मीटर रखने के निर्देश दिए गए हैं। 26 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए तैयारियां लगभग पूरी कर ली गयी है। कोरोना का संक्रमण न फैले इसके लिए फेस मास्क और चुनाव स्थाल को सैनेटाइज किया गया है।

ड्रोन से शहर में केमिकल का छिड़काव

नगर निगम ने शहर के महत्वपूर्ण क्षेत्रों में ड्रोन के जरिए वायरसनाशक बायो केमिकल के छिड़काव का काम शुरू किया। पहले दिन नगर निगम मुख्यालय और उसके आसपास के बाजारों, सब्जी मंडी, रेलवे स्टेशन पर ड्रोन से केमिकल छिड़काव किया गया। लॉकडाउन के दौरान – पुलिस सेवाएं, अस्पताल, दमकल विभाग, राशन स्टोर, बिजली दफ्तर, जल बोर्ड, नगर निगम (साफ-सफाई), प्रिंट/इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, जरूरी चीजें (खाना/दवाई), फल, सब्जी आदि की दुकानें, पेट्रोल पंप खुले रहेंगे। लेकिन इन जगहों पर अधिक लोग एक साथ ना खड़े होने का निर्देश दिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो