scriptझांसा देकर युवक से ठगे 25 हजार रुपए, सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस | 25 thousand rupees from the youth by fraud | Patrika News

झांसा देकर युवक से ठगे 25 हजार रुपए, सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

locationभोपालPublished: Jun 17, 2019 04:42:39 pm

Submitted by:

Amit Mishra

राजधानी के बैरागढ़ की घटना

news

झांसा देकर युवक से ठगे 25 ​​हजार रुपए, सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

भोपाल। राजधानी के बैरागढ़ थाना क्षेत्र में दो ठगों ने एक युवक को झांसा देकर 25 हजार रुपए लेकर फरार हो गए। बताया जा रहा है कि बैरागढ़ की बैंक ऑफ बड़ौदा के बाहर जतिन रामचंदानी नामक युवक को ठगों ने झांसा देकर 25 हजार रुपए ले लिए। दोनों ठगों ने पहले युवक को बैंक में पैसे जमा करने को लेकर बातों में उलझाया उसके बाद कागजों से भरी पोटली में पैसे होने का बहाना बनाकर पैसे ले लिए। दोनों ठगों ने बैरागढ़ बाजार तक युवक जतिन रामचंदानी को लेकर आए। उसके बाद दोनों ठग पैसे लेकर फरार हो गए।

युवक की है कपड़े की दुकान
बैरागढ़ के बंसल मार्केट में है युवक जतिन रामचंदानी के पिता की कपड़े की दुकान है। युवक बैंक ऑफ बड़ौदा में दुकान का कैश जमा करने आया था। तभी दोनों ठग ने युवक को झांसा देकर पैसे ले लिए। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले रहीं है जिससे ठगों की पहचान हो सके।

crime news

पहले भी ठगी का शिकार हो चुके है लोग

इसके पहले 20 फरवरी 2019 को तीन युवकों ने दो महिलाओं को साथ मिलकर खुद को क्राइम ब्रांच का अफसर बताकर एक भेलकर्मी से एक लाख 61 हजार रुपए ऐंठ लिए थे। तीनों युवकों ने भेलकर्मी के साथ मारपीट भी की थी। बदमाशों भेलकर्मी को स्कूटी के कागजात दिखाने के बहाने रोका था, फिर अपहरण कर उसे एक ढ़ाभे पर ले गए थे, जहां एक बंद कमरे में दो महिलाओं के साथ मिलकर अश्लील वीडियो बनाया और फोटो खींच लिए थे। वीडयो और फोटो वायरल करने की धमकी देकर उनसे रुपए ऐंठते रहे। मामला पिपलानी थाना क्षेत्र का था।

 

तीनों सिविल ड्रेस में थे

टीआई राकेश श्रीवास्तव ने बताया कि 41 वर्षीय अनूप कुमार भारती क्रिस्टल आइडियल सिटी फेस-2 अवधपुरी में रहते हैं। वे भेलकर्मी थे। 12 फरवरी की शाम वह अपनी स्कूटी से घर जा रहे थे। जब वे रत्नागिरी चौराहे के पास सहकारी परिसर मेन रोड पर पहुंचे थे, तभी तीन युवकों ने उन्हें हाथ देकर रोक लिया था। तीनों सिविल ड्रेस में थे, तीनों ने उनसे स्कूटी के कागजात मांगे और खुद को क्राइम ब्रांच का अफसर बताया था। उन्होंने कागजात साथ में नहीं होने की बात कही थी, इसके बाद तीनों उन्हेें राजीव नगर स्थित एक ढ़ाभे पर ले गए थे। वहां एक कमरे में बंद कर मारपीट की और कपड़े उतरवा लिए थे। पुलिस ने इस मामले में दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो