script10 साल में 251 संदिग्ध वाहन मालिकों का पता नहीं लगा सकी पुलिस | 251 suspected vehicle owners not detected in 10 years in bhopal | Patrika News

10 साल में 251 संदिग्ध वाहन मालिकों का पता नहीं लगा सकी पुलिस

locationभोपालPublished: Sep 19, 2019 08:11:44 am

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

जब्त हुए वाहनों के मालिक वापस लौटकर नहीं आए

नीलेन्द्र पटेल, भोपाल. यातायात थाने में 251 वाहन ऐसे खड़े हैं, जिनके मालिकों की पुलिस पिछले 10 साल में पहचान नहीं कर सकी है। वर्षों से खुले मैदान में खड़े यह वाहन कंडम होते जा रहे हैं। पुलिस ने इन वाहनों को यातायात नियम तोडऩे वाले चालकों से जब्त किए हैं।

इनमें मामूली जुर्माने का प्रावधान है। बावजूद, मालिक अपने वाहन लेने थाने नहीं आए। पुलिस का मानना कि ये वाहन चोरी के होंगे या किसी अपराध में इनकी संलिप्तता होगी। इन वाहनों की पहचान के लिए पुलिस विभाग ने जहांगीराबाद सीएसपी अब्दुल अलीम खान को नोडल अधिकारी बनाया है। सीएसपी खान ने सभी थानों को जब्त वाहनों की सूची भेजी है। ताकि इनकी पहचान हो सके।

अस्पष्ट, नंबर प्लेट टूटी, गलत नंबर वाले वाहन: ट्रैफिक पुलिस की ओर से तैयार सूची के अनुसार 29 नवंबर 2009 से 14 सितंबर 2019 के बीच शहर के अलग-अलग स्थानों से 251 वाहन ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करने वाले चालकों से जब्त किए गए। इन वाहनों में अस्पष्ट नंबर, जंग लगी नंबर प्लेट, गलत रजिस्ट्रेशन नंबर डले हुए हैं।

22 वाहनों में गलत नंबर

पुलिस के जब्त वाहनों में 22 व्हीकल में दूसरे के वाहनों के नंबर लिखे मिले हैं। पुलिस का मानना है ये वाहन चोरी के होंगे। इसके अलावा कई वाहनों के चेसिस, इंजन नंबर तक को घिस दिया गया है। इससे पहचान करने में पुलिस को दिक्कत आ रही हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो