script3 जिले पूरी तरह सील, 11 जिलों में टोटल लॉकडाउन, बाहर निकले तो होगी FIR | 3 jile completely sealed 11 jile total lockdown in madhya pradesh | Patrika News

3 जिले पूरी तरह सील, 11 जिलों में टोटल लॉकडाउन, बाहर निकले तो होगी FIR

locationभोपालPublished: Apr 09, 2020 11:41:19 am

Submitted by:

Devendra Kashyap

मध्य प्रदेश के 14 जिलों में पूर्ण लॉकडाउन, घर से बाहर निकलने पर होगी FIR

total_lockdown_in_madhya_pradesh.jpg
भोपाल. प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। ऐसे में अब प्रदेश सरकार सख्त कदम उठाने जा रही है। मिल रही है जानकारी के अनुसार, प्रदेश की शिवराज सरकार ने यहां के तीन शहरों को पूरी तरह सील कर दिया है। वहीं 14 जिलों में पूर्ण लॉकडाउन कर दिया है। इस दौरान किसी को भी घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं होगी
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर, भोपाल और उज्जैन को पूरी तरह से सील कर दिया हैं क्योंकि इन शहरों में कोरोना वायरस के मामले अधिक हैं। इस दौरान इन क्षेत्रों में किसी को भी अंदर और बाहर जाने की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावे जबलपुर, ग्वालियर, शिवपुरी, खरगौन, मुरैना, छिंदवाड़ा, बडवानी, बैतूल, विदिशा, श्योपुर और खंडवा अगले आदेश तक पूरी तरह लॉकडाउन रहेंगे।
इसके अलावे इन क्षेत्रों में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए जिला प्रशासन को अधिकृत किया जाएगा ताकि स्थानीय लोगों को किसी तरह का कोई दिक्कत ना हो। गौरतलब है कि इंदौर में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के मरीजों की संख्या 213 पर पहुंच गई है।
14 जिले सबसे ज्यादा प्रभावित

गौरतलब है कि प्रदेश में अभी तक कोरोना वायरस से प्रदेश के 14 जिले सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। इंदौर में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 213, भोपाल में 96, उज्जैन में 13, खरगोन में 12 और मुरैना में 12 हो गयी है। वहीं प्रदेश में मृतकों की संख्या 30 तक पहुंच गई है।
ESMA लागू

इससे पहले मध्य प्रदेश में कोरोना के बिगड़ते हालात के बीच बुधवार दोपहर को शिवराज सरकार ने एस्मा लागू कर दिया है। शिवराज सिंह चौहान ने सरकार के इस फैसले की जानकारी ट्वीट करके भी दी थीण् इसमें उन्होंने लिखा था कि नागरिकों के हित को देखते हुए कोरोना के बेहतर प्रबंधन के लिए आज से सरकार ने मध्यप्रदेश में एस्मा लागू कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो