script

कार से शराब तस्करी, पुलिस देख नर्मदा पुल से 65 फीट नीचे कूदा तस्कर, मौत

locationभोपालPublished: Sep 19, 2018 01:52:30 am

Submitted by:

Bharat pandey

अशोका गार्डन थाने की निगरानी सूची में था तस्कर, ‘कौशल रथ’अवैध शराब के साथ पकड़े 3 बदमाश

3 liquor smugglers arrested

3 liquor smugglers arrested

भोपाल/होशंगाबाद। अशोका गार्डन इलाके में रहने वाला निगरानी बदमाश राहुल पवार ने पुलिस से बचने होशंगाबाद में नर्मदा पुल से करीब 65 फीट नीचे छलांग लगा दी। जिससे उसकी मौत हो गई। जबकि भोपाल के ही रहने वाले उसके तीन साथियों को पुलिस ने 38 पेटी अवैध शराब के साथ दबोचा है।

एसपी अरविंद सक्सेना ने बताया कि रूप नगर बस्ती, अशोका गार्डन निवासी राहुल पिता प्रताप पवार पर लूट, धोखाधड़ी, अड़ीबाजी और चोरी सहित कई अपराध दर्ज हैं। वह अपने अन्य तीन साथी खंचाजी बाग निवासी 35 वर्षीय संजय अहिरवार, डीआइजी बंगला चौकसे नगर निवासी 35 वर्षीय मनोज नामदेव, शारदा नगर नारियलखेड़ा निवासी 34 वर्षीय जावेद उर्फ जब्बू उर्फ अब्दुल अतीक के साथ भोपाल से अवैध शराब लेकर होशंगाबाद जा रहा था। कार में 38 पेटी शराब भरी थी। बताया गया कि 20 मिनट तक कार का पिछला हिस्सा नदी में झुलता रहा, कार सवार तस्कर पुलिस से मिन्नते करते रहे धक्का मत देना नहीं हम तीनों लोग मारे जाएंगे।

पुलिस को देख कार रिवर्स कर भाग रहे थे
एसपी ने बताया कि तडक़े करीब सवा चार बजे पुलिस ब्रिज के पास चेकिंग कर रही थी। पुलिस को देख गाड़ी रिवर्स कर भागने का प्रयास करने लगे। इसी दौरान कार पुल की रैलिंग से टकरा गई। राहुल ने टूटे हुई रैलिंग से उतरकर भागने का प्रयास किया।

वजन से गिरा खंभा
बताया गया कि रैलिंग का खंबा राहुल का वजन नहीं सह नहीं पाया। वह सीधे नीचे नदी में गिर गया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं पुलिस ने गाड़ी को बाहर खींचकर उसमें बैठे तीन साथियों को बाहर निकाला। तलाशी में शराब मिली तो तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

साथी पर लगाया हत्या का आरोप
राहुल पवार के चाचा मारुति राव ने कोतवाली थाने में आवेदन देकर आरोपी संजय अहिरवार व उसके साथियों पर राहुल की हत्या करने का आरोप लगाया है। उसका कहना कि संजय से कुछ दिन पहले राहुल का विवाद भी हुआ था। पुलिस ने इस पर जांच कराने की बात कही।

राहुल पर प्रदेशभर में दर्ज हैं मामले
राहुल पवार पर अशोका गार्डन, गोविंदपुरा, टीटी नगर, हनुमान गंज, ऐशबाग थाना सहित सीहोर के शाहगंज, सागर के बीना में अपराध दर्ज हैं। वहीं संजय अहिरवार पर भी भोपाल के बजरिया, जहांगीराबाद थाने में केस दर्ज हैं।

कार का 30 फीसदी हिस्सा नदी की तरफ झूल रहा था, शराब के वजन ने थामे रखा संतुलन
कार रैलिंग तोडक़र नदी में लटक रही गई थी। करीब 30 फीसदी हिस्सा कार का नदी की तरफ झूल रहा था। बीच की सीट पर गाड़ी मे शराब भरी होने के कारण कार नदी में गिरने से बच गई। पुलिस का कहना कि यदि वजन बीच में नहीं होता तो गाड़ी सहित चारों नीचे गिर जाते। भागने की होड़ में राहुल नीचे गिर गया, जबकि 20 मिनट तक उसके तीन साथी नदी में झुलती कार में बैठे रहे।

किराए पर लेकर तस्करी का ‘कौशल रथ’
एसपी अरविंद सक्सेना ने बताया कि आरोपियों ने पहले सूखी सेवनियां से 15 पेटी शराब उठाकर सागर में सत्यम ढाबे पर सप्लाई करना बताया है। इसके बाद मंडीदीप से सोम कंपनी की 38 पेटी शराब होशंगाबाद में लाला गुप्ता के यहां डिलेवरी करने जा रहे थे। कार में कौशल रख लिखा है।

ट्रेंडिंग वीडियो