मल्टीस्टोरी क्वार्टर की चौथी मंजिल से गिरा 3 साल का बच्चा, मौत

तीन वर्षीय बेटा मोक्ष शनिवार को घर में खेल रहा था, पत्नी घर का काम कर रही थी....

By: Ashtha Awasthi

Published: 21 Jun 2021, 06:39 PM IST

भोपाल। सूखी सेवनिया थाना इलाके में सुरक्षाबलों के मल्टीस्टोरी क्वार्टर की चौथी मंजिल से गिरने से एक तीन साल के बच्चे की मौत हो गई। बच्चे के पिता सेना में हैं और पत्नी के साथ इस क्वार्टर में रहते हैं। अनुमान है बालकनी से झांकते समय बच्चे का संतुलन बिगड़ा और वह नीचे गिर गया पुलिस मौके की जांच सहित परिजनों के बयान दर्ज कर हादसे के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि, बालमपुर घाटी इलाके में विदिशा मुख्य रोड के ठीक किनारे सुरक्षाबलों की कवर्ड कैम्पस कॉलोनी हैं। यहां सुरक्षाबलों के कर्मचारियों के रहने के लिए बहुमंजिला इमारते बनी हुई हैं। इन्हीं क्वाटर्स में चौथी मंजिल पर रहने वाले सुनील कुमार का तीन वर्षीय बेटा मोक्ष शनिवार को घर में खेल रहा था, पत्नी घर का काम कर रही थी।

मोक्ष खेलते हुए बालकानी की ओर गया, इस दौरान अचानक वह नीचे गिर गया। लोगों ने बच्चे को गिरा देखा तो शोर मचाया, माता-पिता भी तेजी से नीचे पहुंचे, बच्चे को करोंद क्षेत्र के निजी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जांच में पुलिस मल्टी की बालकानी की जाली की ऊंचाई, बनावट सहित यह पता कर रही है कि बालकानी में कहीं कोई सामान तो नहीं रखा था जिस पर चढ़ने के चलते बच्चे का संतुलन बिगड़ा। जांच पूरी होने के बाद ही हादसे की असल वजह का पता चल सकेगा।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned