आज छात्रों के खाते में ट्रांसफर किए जाएंगे 344 करोड़ रुपए, 14 लाख 53 हजार छात्रों को मिलेगा लाभ

राज्यस्तरीय वर्चुअल कार्यक्रम में कक्षा 9वीं से 12वीं में अध्ययनरत छात्रों को समेकित छात्रवृत्ति योजना की राशि वितरित की जाएगी।

By: Pawan Tiwari

Published: 26 Feb 2021, 10:42 AM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश में 9वीं से 12वीं तक के छात्रों के खाते में आज छात्रवृत्ति का पैसा ट्रांसफर किया जाएगा। प्रदेश के करीब 14 लाख 53 हजार छात्रों के खातों में पैसे ट्रांसफर किए जाएंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्कूल शिक्षा विभाग की समेकित छात्रवृत्ति योजना के तहत छात्रवृत्ति का वितरण करेंगे।

सीएम शिवराज सिंह चौहान आज 14 लाख 53 हजार विद्यार्थियों को 344 करोड़ रूपये की छात्रवृत्ति का ऑनलाइन ट्रांसफर करेंगे। मुख्यमंत्री चौहान द्वारा मंत्रालय में अपरान्ह 4:30 बजे आयोजित राज्यस्तरीय वर्चुअल कार्यक्रम में कक्षा 9वीं से 12वीं में अध्ययनरत छात्रों को समेकित छात्रवृत्ति योजना के अंतर्गत प्रथम चरण की छात्रवृत्ति राशि विद्यार्थियों के खाते में अंतरित की जाएगी।

सरकार ने बढ़ाई थी तारीख
बता दें कि दूसरी तरफ सरकार ने कॉलेज एवं विश्वविद्यालयीन विद्यार्थियों को वितरित की जाने वाली सेंट्रल सेक्टर स्कीम ऑफ स्कॉलरशिप फॉर कॉलेज एंड यूनिवर्सिटीज स्टूडेंट की नवीन छात्रवृत्ति एवं नवीनीकरण छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन की तारीख को बढ़ा दिया था। सेंट्रल सेक्टर स्कॉलरशिप के तहत माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश, भोपाल की हायर सेकेंडरी परीक्षा में टॉप-20 में जगह बनाने वाले छात्रों को दी जाती है। यह स्कॉलरशिप उच्च शिक्षा विभाग, भारत सरकार, नई दिल्ली द्वारा प्रायोजित एवं माध्यमिक शिक्षा मण्डल, मध्य प्रदेश भोपाल के माध्यम से दी जाती है।

Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned