18 से 45 साल के 4.19 लाख लोगों ने लगवाया टीका, अब शुरु होगा महावैक्सीनेशन अभियान

शहर में 45 साल से ज्यादा उम्र के 69 फीसदी लोगों ने अब तक वैक्सीन की पहली डोज ले ली है जो मध्यप्रदेश में सबसे
ज्यादा ....

By: Ashtha Awasthi

Published: 18 Jun 2021, 11:20 AM IST

भोपाल। धीरे धीरे अब शहर में लोगों को कोरोना वैक्सीन (vaccination) का महत्व समझ आने लगा है। यही कारण है कि शहर के टीकाकरण केन्द्रों पर अब भीड़ लगने लगी है। इसी भीड़ का असर है कि राजधानी में अब 11 लाख से ज्यादा लोग टीका लगवा चुके हैं। अगर पहले डोज की बात करें तो शहर में 45 साल से ज्यादा उम्र के 69 फीसदी लोगों ने अब तक वैक्सीन की पहली डोज ले ली है जो मध्यप्रदेश में सबसे ज्यादा हैं।

MUST READ: फायदेमंद वैक्सीन: टीके के बाद भी लोगों को हो रहा कोरोना संक्रमण, लेकिन जान को खतरा नहीं

58166480.jpg

तय किया गया है टारगेट

राजधानी में महावैक्सीनेशन के पहले दिन 21 जून को 75 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का टारगेट तय किया गया है। इसके संबंध में गुरुवार को हुई बैठक में कलेक्टर अविनाश लवानिया ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने स्तर पर इस लक्ष्य को पूरा करवाएं। वे जहां-जहां जिन क्षेत्रों में रह रहे हैं, उन क्षेत्रों में भी लोगों को प्रेरित करें। महावैक्सिनेशन के अंतर्गत पहला और दूसरा दोनों डोज लगाए जाएंगे।

ऑनसाइट करा सकते हैं रजिस्ट्रेशन

महावैक्सीनेशन में ऑनलाइन के साथ-साथ ऑनसाइट रजिस्ट्रेशन की सुविधा भी रहेगी। लवानिया ने कहा कि 10 दिन में अधिक से अधिक लोगो को वैक्सीन लग जाए इसके लिए सब अभी से तैयारी करें। वैक्सीनेशन के लिए ऐसी जगहों पर केंद्र बनाया जाएं जहां अधिक से अधिक लोग आ सकें। कोई भी व्यक्ति अपना आधार कार्ड और पहचान पत्र ले जाकर भी रजिस्ट्रेशन करा सकता है।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned