scriptमंदिर जाने का कहर निकली थी चार साल की बच्ची, घर से कुछ ही दूर रहस्मयी तरीके से हुई मौत | 4 year old girl dead in kolar bhopal | Patrika News

मंदिर जाने का कहर निकली थी चार साल की बच्ची, घर से कुछ ही दूर रहस्मयी तरीके से हुई मौत

locationभोपालPublished: Jan 10, 2020 01:24:00 am

कोलार इलाके की घटना: जांच में जुटी पुलिस

4 year old girl dead in kolar bhopal

रोज जाती थी चार साल की बच्ची मंदिर, घर से कुछ ही दूर रहस्मयी तरीके से हुई मौत

भोपाल. कोलार इलाके में घर से मंदिर के लिए निकली चार साल की मासूम स्कूल के पीछे बेसुध हालत में मिली। आसपास के लोग उसे अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टर ने चैक कर मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने डॉक्टरों से बातचीत करने के बाद श्वांस नली में कुछ फंसने की बात कही है। बच्ची का शुक्रवार को पीएम होगा। जिसकी रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा।

पुलिस के मुताबिक, राजकमल स्कूल के पास राजहर्ष कॉलोनी निवासी सुनील लोवंशी, कटियार मार्केट में बर्तन की दुकान पर काम करते हैं। उनकी चार साल की बच्ची परी प्रतिदिन की तरह गुरुवार की शाम करीब छह बजे अपनी मां सरिता से घर से 200 मीटर दूर मंदिर में जाने का कहकर निकली। डेढ़ घंटे बाद मंदिर से थोड़ी दूर राजकमल स्कूल के पीछे की दीवार के पास बच्ची बेसुध हालत में पड़ी मिली। बच्ची को देख आसपास के लोग एकत्रित हो गए। बच्ची की सांस चल रही थी। कॉलोनी के रहवासी उदय वर्मा पुलिस को सूचना देते हुए बच्ची को तत्काल जेपी अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टर ने बच्ची को चैक कर मृत घोषित कर दिया।

परिजन तलाशते रहे तभी पुलिस ने फोटो दिखाया
बच्ची की दादी त्रिवेणी नगर रक्षा समिति की सदस्य है। उन्होंने बताया कि शाम छह बजे बच्ची प्रतिदिन की तरह मंदिर गई थी। देर शाम तक नहीं लौटने पर परिजन उसकी तलाश में जुटे हुए थे। इसी बीच पौने आठ बजे दो पुलिसकर्मी बच्ची का मोबाइल पर फोटो लेकर उसके परिजनों को खोजते मिले। मैंने फोटो देखा, तो पोती को पहचान लिया। तुरंत ही बहू सरिता व बेटे सुनील को बताया। उसके बाद अस्पताल लेकर आए। त्रिवेणी ने बच्ची को लेकर कोई शंका जाहिर नहीं की है।

अगले महीने चौथा जन्मदिन मनाने की थी तैयारी
सुनील व सरिता की परी इकलौती बेटी थी। उसका फरवरी में तीन तारीख को चौथा जन्मदिन था। जिसकी धूमधाम से मानने की परिजन तैयारी कर रहे थे।

बच्ची के खेलते-खेलते बेसुध होने की बात सामने आई है। उसके कपड़े पर कुछ उल्टी के दाग हैं। संभवत: श्वांस नली में कुछ फंसने से मौत हुई होगी।
-अखिल पटेल, एएसपी जोन वन

बच्ची को जब चैक किया गया, तो वह मृत हो चुकी थी। पीएम रिपोर्ट में ही मौत की वजह सामने आ सकेगी।
डॉ. तरुण डाले, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी जेपी अस्पताल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो