scriptसब्जी के कैरेट में भरी मिली 42 सौ क्वार्टर अवैध शराब | 42 hundred-quarters of illicit liquor found in the carat's carot | Patrika News

सब्जी के कैरेट में भरी मिली 42 सौ क्वार्टर अवैध शराब

locationभोपालPublished: Jun 06, 2018 10:07:56 am

Submitted by:

Rohit verma

तस्करी: कंटेनर पलटने से खुलासा…

alcohol

सब्जी के कैरेट में भरी मिली 42 सौ क्वार्टर अवैध शराब

भोपाल. सूखीसेवनिया इलाके के ग्राम इमलिया स्थित हलाली ढाबे के पास चार दिन पहले पलटे कंटेनर में अवैध शराब की खेप ले जाई जा रही थी। पुलिस ने कंटेनर से करीब ४२०० सौ क्वार्टर अवैध शराब जब्त की है। शराब को सब्जी के कैरेट में पैककर तस्करी की जा रही थी। पुलिस ट्रक मालिक समेत चालक-परिचालक के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश कर रही है।

टीआई महेन्द्र मिश्रा ने बताया कि चार दिन पहले इमलिया गांव के पास एक कंटेनर के पलटने की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंची पुलिस को घटना स्थल के पास कंटेनर के चालक-परिचालक गायब मिले थे। मौके पर तैनात वन विभाग के चौकीदार ने पुलिस को बताया था कि कंटेनर पलटने के बाद उसके चालक-परिचालक यह कहकर चले गए हैं कि वह मालिक को सूचना देकर क्रेन लेने जा रहे हैं।
इसके बाद से वापस नहीं लौटे। पुलिस ने कंटेनर सीधा कराया तो उससे शराब बहने लगी। संदेह होने पर पुलिस ने जांच की तो शराब अवैध निकली। टीआई मिश्रा ने बताया कि दस्तावेजों की जांच में सामने आया कि कंटेनर जयपुर राजस्थान निवासी अरुण सिंह गौतम के नाम से रजिस्टर्ड है। बाकी खुलासा आरोपियों के पकड़े जाने पर ही हो सकेगा। शराब की कीमत करीब पौने चार लाख रुपए है।
ट्रांसपोर्ट-ट्रांसपोर्टर का नहीं था नाम
पुलिस का कहना कि कंटेनर में ट्रांसपोर्ट-ट्रांसपोर्टर का नाम का कहीं उल्लेख नहीं है। ऐसे में पुलिस को आशंका है कि कंटेनर से पहले भी अवैध शराब की तस्करी की जा रही होगी। कंटेनर नहीं पकड़ता तो गोरखधंधे का खुलासा नहीं होता। पुलिस राजस्थान जाकर कंटेनर मालिक से पूछताछ करेगी।
शराब की दुर्गन्ध से रहवासी परेशान
बताया गया कि कंटेनर पलटने के बाद बोतल फूटने से बड़ी मात्रा में शराब बह गई। इससे आस-पास शराब की भारी दुर्गन्ध आ रही है। हालात यह कि स्थानीय लोग शराब की दुर्गन्ध से परेशान हैं। पुलिस फूटे हुए बोतलों को भी जब्त कर उनकी गिनती कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो