‘नोट’ गिनते समय कभी भी ना करें ये 1 गलती, वरना हो सकते हैं कंगाल

‘नोट’ गिनते समय कभी भी ना करें ये 1 गलती, वरना हो सकते हैं कंगाल

Astha Awasthi | Publish: Apr, 22 2019 03:49:46 PM (IST) | Updated: Apr, 22 2019 03:54:20 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

‘नोट’ गिनते समय कभी भी ना करें ये 1 गलती, वरना हो सकते हैं कंगाल

भोपाल। हर इंसान अपने जीवन में पैसा कमाना चाहता है और खुश रहना चाहता है। धन कमाने के लिए व्यक्ति अनेकों प्रयत्न करता है लेकिन कभी-कभी कई कोशिशों के बाद भी इंसान के पास धन की कमी हो जाती है। शहर के ज्योतिषाचार्य पंडित जगदीश शर्मा बताते है कि धन की कमी होने पर व्यक्ति को कभी भी परेशान नहीं होना चाहिए। कई बार हम स्वयं से कुछ ऐसे काम कर देते हैं जिनको करने से लक्ष्मी जी नाराज हो जाती है और व्यक्ति आर्थिक रूप से कमजोर हो जाता है। जानिए कौन से हैं वे काम....

Money astrology

न करें थूक का इस्तेमाल

पंडित जी बताते है कि वास्तु के मुताबिक यदि आपके घर में आपके पैसा खूब है लेकिन समय पड़ने पर वह आपके हाथ से निकल जाता है तो समझ जाएं कि बहुत बड़ा दोष है। इस बात का हमेशा द्यान रखना चाहिए कि कभी भी नोट गिनते समय उन पर थूक का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। अगर आप ऐसा करते है तो ये धन के साथ-साथ लक्ष्मी जी का भी निरादर करते हैं। अगर नोट आपस में चिपक रहे है तो आप एक कटोरी में थोड़ा सा पानी लेकर नोट को गिनें।

Money astrology

पर्स में न रखें खाने-पीने की चीजें

पंडित जी बताते है कि कभी भी जिस पर्स में आप पैसे रखते हैं उस पर्स में कोई भी खाने की चीज न रखें। साथ में पर्स में कभी भी बकाया बिल या उसकी रसीद भी न रखें। साथ ही सोते समय कभी भी रुपयों को सिराहने की ओर न रखें। तकिये के नीचे पैसे रखने से लक्ष्मी जी नाराज हो जाती हैं। घर में जिस अलमारी में रुपये रखे उसमें लक्ष्मी की कौड़ी या गोमती चक्र के साथ रखें। इसके अलावा जब कभी भी हाथ में या पर्स में से पैसे गिर जाए तो उसे हाथ से उठाकर माथे पर लगाने के बाद अपने पर्स में रखें।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned