script

50 करोड़ की हेराफेरी-लोहे और स्टील सेक्टर में जीएसटी का धावा, कई जिलों में एक साथ दबिश

locationभोपालPublished: May 28, 2022 08:35:07 am

Submitted by:

Subodh Tripathi

मध्यप्रदेश के कई जिलों में जीएसटी विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 50 करोड़ की हेराफेरी का मामला पकड़ा है.

50 करोड़ की हेराफेरी-लोहे और स्टील सेक्टर में जीएसटी का धावा, कई जिलों में एक साथ दबिश

50 करोड़ की हेराफेरी-लोहे और स्टील सेक्टर में जीएसटी का धावा, कई जिलों में एक साथ दबिश

भोपाल. मध्यप्रदेश के कई जिलों में जीएसटी विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 50 करोड़ की हेराफेरी का मामला पकड़ा है, इस मामले में एमपी के विभिन्न जिलों के एक दर्जन से अधिक कारोबारियों पर गाज गिरी है, इस बड़ी कार्रवाई में जीएसटी विभाग की टीम के करीब पांच दर्जन से अधिक अधिकारी-कर्मचारियों ने दबिश दी है, बताया जा रहा है कि कई कारोबारियों ने तो खुद आगे आकर करीब एक करोड़ से अधिक का टैक्स भी जमा कर दिया है।

50 करोड़ में 7 करोड़ की कर चोरी
जानकारी के अनुसार जीएसटी विभाग द्वारा सागर, इंदौर, मंडला, जबलपुर, राजगढ़ सहित कई जिलों में लोहे और स्टील सेक्टर के उद्योगों पर कार्रवाई करते हुए करीब ५० करोड़ रुपए का संदिग्ध लेनदेन पकड़ा है, संभवता ये 50 करोड़ का लेनदेने बगैर बिल के माल का क्रय विक्रय का हो सकता है, इस मामले में करीब 7 करोड़ से अधिक की कर चोरी की संभावना जताई जा रही है, टीम ने करीब आठ कारोबारियों के 14 ठिकानों पर कार्रवाई की है।


इन कारोबारियों पर हुई कार्रवाई
इस दौरान कारोबारियों ने स्वैच्छिक रूप से 1.02 करोड़ रुपए जमा किए हैं। इस कार्रवाई में भूमिजा आयरन स्टील रोलिंग मिल मंडला , खंडेलवाल आयरन एंड स्टील जबलपुर, खंडेलवाल स्टील जबलपुर, जबलपुर स्टील एवं शाकम्बरी फेरस, बालाजी उद्योग सागर व पीडी इंटरप्राइजेज राजगढ़ और मंगल इंटरप्राइजेज शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : बेहद कम हो गया है मतदान का समय, वोट डालने से पहले पढ़ें ये खबर

बगैर बिल के बेच रहे सरिया
आपको बतादें कि रूस यूक्रेन युद्ध के कारण इन दिनों सरिए के दाम आसमान छू रहे हैं, ऐेसे में एक रोलिंग मिल द्वारा बिना बिल के आयरन स्क्रैप खरीद कर बिना बिल के ही सरिया बेचने का मामला पकड़ में आया है। वहीं कई टन माल का परिवहन दो पहिया वाहनों पर भी दर्शाया गया है, इस मामले में पूरी जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो