scriptअब बिना मास्क मिले तो 500 रुपए जुर्माना, शादी समारोह व अन्य आयोजनों के लिए जारी होगी गाइडलाइन | 500 rupees fine if without mask | Patrika News

अब बिना मास्क मिले तो 500 रुपए जुर्माना, शादी समारोह व अन्य आयोजनों के लिए जारी होगी गाइडलाइन

locationभोपालPublished: Nov 30, 2021 03:39:12 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

नए वेरिएंट के खतरे के बीच भोपाल में मिले 16 कोरोना केस…..

भोपाल। कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के सामने आने के बाद तीसरी लहर की आशंकाएं और गहरी होती जा रही हैं। लगातार मध्यप्रदेश में बढ़ रहे कोरोना के चलते सरकार अलर्ट मोड पर आ गई है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण ने चिंता बढ़ा दी है। 14 दिन में ही राजधानी में 79 केस सामने आ चुके हैं। 24 घंटे में ही भोपाल में 16 केस मिले हैं, जो प्रदेश में मिले केस के दो तिहाई है। नए केस आने से सरकार भी चिंता में है। इसी बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (CM Shivraj Singh) ने आपात बैठक बुलाई. जिसमें सीएम ने अधिकारियों को कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए।

 

https://twitter.com/AvinashLavania?ref_src=twsrc%5Etfw

मुख्यमंत्री ने कलेक्टर को निर्देश दिए तुरंत सक्रिय होकर सभी आवश्यक कदम उठाये। साथ ही इन सभी 16 केस को आइसोलेट करते हुए इनके परिवार की कोरोना जांच कराएं, कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग करें. मुख्यमंत्री ने सख्ती से कहा कि एक क्षण भी लापरवाही न हो, टेस्ट की संख्या बढ़ाएं, आइसोलेट करें, जरूरत होने पर छोटे कंटेंटमेंट जोन बनाएं, मास्क पर जोर दें, और लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का आग्रह करें.

वहीं सीएम खुद भी जागरूकता अभियान को गति देने के लिए निकलेंगे। वहीं भोपाल में अब बिना मास्क दिखाई देने पर 100 रुपए की जगह 500 रुपए का जुर्माना लगेगा। यह आदेश भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने जारी किया है। शादी समारोह और अन्य आयोजन को लेकर भी गाइडलाइन जारी हो सकती है।

मीटिंग में मंत्री सारंग, प्रभुराम चौधरी सहित सीएस और अन्य अफसर मौजूद रहे. बैठक में भोपाल एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर कोरोना जांच शुरू करने के निर्देश दिए गए. साथ ही भोपाल में काटजू अस्पताल सहित अन्य अस्पतालों को चयनित कर के रखने को कहा गया है. सीएम ने साथ ही कहा कि प्रदेश के सभी अस्पतालों में कोरोना से संबंधित समस्त मशीनरी का समीक्षा करें, इनका ट्रायल कर ले, बच्चों के वार्ड, ऑक्सीजन प्लांट, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, वेंटिलेटर सहित अन्य उपकरण की जांच कर लें. एक पूरी कार्ययोजना तैयार कर पूरा प्रशासन अलर्ट पर रहे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x835szf
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो