script6 hours power cut in many areas on 18 November | जरुरी खबर : 18 नवंबर को इन इलाकों में 6 घंटे गुल रहेगी बिजली | Patrika News

जरुरी खबर : 18 नवंबर को इन इलाकों में 6 घंटे गुल रहेगी बिजली

बिजली कंपनी ने मेंटनेस के चलते 18 नवंबर को 6 घंटे बिजली कटौती का आदेश जारी किया...

भोपाल

Published: November 17, 2021 09:45:52 pm

भोपाल. भोपालवासियों को लिए एक जरुरी खबर है। 18 नवंबर को बिजली विभाग ने शहर 10 इलाकों में 6 घंटे की बिजली कटौती का ऐलान किया है। बिजली कंपनी ने मेंटनेंस का हवाला देते हुए शहर के अलग अलग इलाकों में बिजली कटौती करने की बात कही है। अगर आपको 18 नवंबर को कोई जरुरी काम है तो आप उस काम को पहले निपटा लें क्योंकि बिजली कटौती होने के कारण आपके काम में दिक्कत आ सकती है।

bijli_katoti.jpg

इन इलाकों गुल रहेगी बिजली
भोपाल के कई इलाकों में 18 नवंबर को बिजली कटौती रहेगी। बिजली कंपनी के मुताबिक शहर के जनता नगर, बड़बई गांव, गैस राहत कॉलोनी, पालासी, फिजा कॉलोनी, देवकी नगर, पन्ना नगर, बैरसिया रोड, गोंदीपुरा, अब्बास नगर एवं आसपास के इलाकों में 18 नवंबर की सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक मेंटेनेंस किया जाएगा। जिसके कारण इन इलाकों में 6 घंटे तक बिजली गुल रहेगी।

ये भी पढ़ें- 580 साल बाद आ रहा है ऐसा चंद्रग्रहण, 19 नवंबर को आधे प्रदेश में ही आएगा नजर

लाखों उपभोक्ताओं को दी बड़ी राहत
वहीं बता दें कि प्रदेश में बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिलने जा रही है। सरकार ने समाधान योजना के तहत 23 लाख उपभोक्ता के 848 करोड़ रुपए माफ करने के आदेश दे दिए हैं। राज्य में कोरोना संक्रमण की पहली और दूसरी लहर में लोग आर्थिक परेशानी से जूझ रहे थे इसके चलते कई लोगों ने बिजली बिल जमा नहीं कर पाया था। विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध निदेशक अमित तोमर ने बताया कि अधिभार और मूल राशि दोनों पर कुल साढ़े 300 करोड़ से ज्यादा की राशि के रूप में दी जा रही है। सरकार ने प्रदेश के 23 लाख उपभोक्ता को समाधान योजना में शामिल किया है जो घरेलू कनेक्शन के तहत आते हैं। राज्य में अब 1 किलो वाट तक के घरेलू कनेक्शन वाले बिजली उपभोक्ताओं को बिल में 7% छूट के रूप में बिल माफ किया जा रहा है। वहीं शेष बिल की राशि को 6 सामान किस्तों में 25 फीसद पर एकमुश्त राशि चुकाने पर 40 फीसद की छूट दी जा रही है इसके आदेश भी सरकार ने जारी कर दिए गए हैं। इस योजना के तहत मालवा निमाड़ के 23 लाख उपभोक्ता समाधान योजना में शामिल किया गया है। इन पर साल 2020 के अगस्त में 848 करोड़ बिल के बकाया हैं। इसके साथ ही सरकार ने उपभोक्ताओं पर पेनल्टी के 168 करोड रुपए में 7% छूट दी गई है। योजना में इंदौर के 3 लाख, उज्जैन, धार, देवास और खरगोन जिलों के 2 लाख ज्यादा बिजली उपभोक्ता को फायदा होगा। इस योजना का लाभ लेने के लिए बिजली उपभोक्ताओं को 15 दिसंबर से पहले आवेदन करना होगा।
देखें वीडियो- अनोखी शादी : बिन फेरे हम तेरे

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

संसद में फिर फूटा कोरोना बम, बजट सत्र से पहले सभापति नायडू समेत अब तक 875 कर्मचारी संक्रमितRepublic Day 2022 parade guidelines: बिना टीकाकरण और 15 साल से छोटे बच्चों को परेड में नहीं मिलेगी इजाजतकोरोना ने टीका कंपनियों को लगाई मुनाफे की बूस्टरदेश में कोरोना के बीते 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा नए मामले, जानिए कुल एक्टिव मरीजों की संख्यासुप्रीम कोर्ट में 6000 NGO के FCRA लाइसेंस रद्द करने के खिलाफ याचिका पर सुनवाई आजसुप्रीम कोर्ट के वकीलों को मिला रिकॉर्डेड कॉल, दिल्ली में कश्मीर का झंडा फहराने की धमकीसेल्स एंड टाइल्स व्यापारी के घर GST का छापा, सुबह-सुबह पहुंची टीम, घर, गोदाम और दुकान में खंगाले दस्तावेजमुठभेड़ में ढेर हुआ ईनामी नक्सली कमांडर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.